मैनचेस्टर, एपी। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने प्रीमियर लीग में पिछले पांच मैचों में अपना चौथा गोल दागा, जिससे मैनचेस्टर युनाइटेड ने बर्नले को 3-1 से हराया। यह मैनचेस्टर युनाइटेड की हाल में टीम से जुड़ने वाले नए मुख्य मैनेजर राल्फ रांगनिक की मौजूदगी में सबसे बड़ी जीत है।

युनाइटेड की यह 18 मैचों में नौंवीं जीत रही जिससे उसके 31 अंक हो गए हैं और वह छठे स्थान पर पहुंच गया है। इससे पहले मैनचेस्टर युनाइटेड के स्काट मैकटोमिने ने रोनाल्डो के पास पर आठवें मिनट में गोल कर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। इसके बाद बर्नले के बेन मी ने 27वें मिनट में आत्मघाती गोल कर मैनचेस्टर युनाइटेड को फायदा पहुंचाया। फिर रोनाल्डो ने 35वें मिनट में बाक्स के सेंटर से शाट मारा, जो सीधे गोल पोस्ट को पार कर गया। हालांकि, पहला हाफ खत्म होने से कुछ समय पहले बर्नले के लिए आरोन लेनोन ने 38वें मिनट में एकमात्र गोल किया। पहले हाफ में जहां गोल की बरसात हुई तो वहीं दूसरे हाफ में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं।

पोर्तो ने बेनफिका को हराया

पोर्तो, एपी। पोर्तो ने पुर्तगाल लीग में बेनफिका को 3-1 से हराकर 2021 वर्ष का समापन शीर्ष पर रहते हुए किया।पोर्तो के लिए फैबियो विएरिया ने 34वें, पेपे ने 37वें और मेहदी तारेमी ने 68वें मिनट में गोल किए, जबकि बेनफिका की ओर से रोमन यारेमचुक ने 46वें मिनट में एकमात्र गोल दागा। बेनफिका के आंद्रे अलमिएदा को 49वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया, जिसके कारण टीम शेष मुकाबला 10 खिलाडि़यों के साथ खेली।

यूएफा ने हर दो साल में विश्व कप के सुझाव को नकारा

दुबई, एपी। यूरोपीय फुटबाल यूएफा के अध्यक्ष एलेक्जेंडर सेफेरिन ने प्रत्येक दो साल में विश्व कप आयोजित करने के सुझाव की आलोचना करते हुए कहा है कि यह बुरा विचार है और इससे महिला फुटबाल कमजोर पड़ जाएगा।

सेफेरिन ने विश्व फुटबाल की सर्वोच्च संस्था फीफा के हर दो साल में विश्व कप के आयोजन की योजनाओं का विरोध किया। उन्होंने कहा कि इससे महिला टूर्नामेंट और ओलिंपिक पर बुरा प्रभाव पड़ेगा अगर इन दोनों का आयोजन विश्व कप वाले वर्ष में किया जाता है। फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो इस योजना के पक्षधर हैं। उनका मानना है कि इससे उनके राजस्व में अतिरिक्त बढ़ोतरी होगी। सेफेरिन ने हालांकि उम्मीद जताई कि अधिकतर फुटबाल प्रशंसक इस योजना का विरोध करेंगे।

लीसेस्टर और नार्विक का मैच स्थगित

बार्सिलोना, एपी। लीसेस्टर और नार्विक के बीच शनिवार को होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया है। नार्विक की टीम के कई खिलाड़ियों के कोविड-19 से संक्रमित होने या चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने से लीसेस्टर के खिलाफ होने वाला उसका प्रीमियर लीग का मैच स्थगित कर दिया गया है। यह पिछले एक महीने में प्रीमियर लीग का 17वां मैच है, जिसे स्थगित करना पड़ा है।

Edited By: Sanjay Savern