Move to Jagran APP

English Premier League:मैनचेस्टर युनाइटेड ने पुराने प्रतिद्वंद्वी लीड्स को शिकस्त दी, 6-2 से जीत दर्ज की

युनाइटेड के अब 13 मैचों में 26 अंक हो गए हैं और वह लिवरपूल और लीसेस्टर सिटी के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया। मैकटोमिने ने प्रीमियर लीग के शीर्ष स्कोरर की तरह प्रदर्शन किया तथा दूसरे और तीसरे मिनट में दो गोल दागकर लीड्स को दबाव में ला दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 09:31 PM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 09:31 PM (IST)
English Premier League:मैनचेस्टर युनाइटेड ने पुराने प्रतिद्वंद्वी लीड्स को शिकस्त दी, 6-2 से जीत दर्ज की
मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम के खिलाड़ी- फोटो फेसबुक पेज

मैनचेस्टर, एपी। मैनचेस्टर युनाइटेड को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लीड्स से खेलने के लिए 16 साल तक इंतजार करना पड़ा। जब दोनों टीमों का मुकाबला हुआ तो युनाइटेड ने अपने इस पुराने प्रतिद्वंद्वी को दूसरी श्रेणी की टीम साबित करने में कसर नहीं छोड़ी। युनाइटेड ने रविवार को खेले गए मैच में 6-2 से जीत दर्ज की और खुद को ईपीएल की खिताबी दौड़ में शामिल कर दिया।

loksabha election banner

युनाइटेड की टीम को लीड्स के खिलाफ मिली इस जीत के बाद अब 13 मैचों में 26 अंक हो गए हैं और वह लिवरपूल और लीसेस्टर सिटी के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया। इस मुकाबले में मैनेचेस्टर की टीम शुरुआत से ही हावी होने में कामयाब रही। स्कॉट मैकटोमिने ने प्रीमियर लीग के शीर्ष स्कोरर की तरह प्रदर्शन किया तथा दूसरे और तीसरे मिनट में दनादन दो गोल दागकर लीड्स को दबाव में ला दिया।

Ind vs Aus:बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे राहुल द्रविड़, BCCI ने किया साफ

ब्रूनो फर्नाडिस और विक्टर लिंडेलोफ ने युनाइटेड को पहले हाफ तक 4-1 से आगे कर दिया। लीड्स की तरफ से लियाम कूपर ने 41वें मिनट में गोल किया। डेनियल जेम्स ने 66वें मिनट में युनाइटेड की तरफ से पांचवां गोल दागा, जबकि फर्नांडिस ने 70वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर स्कोर 6-1 कर दिया। स्टुअर्ट डलास ने इसके तीन मिनट बाद लीड्स की तरफ से दूसरा गोल किया, लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ।

लीसेस्टर सिटी ने एक अन्य मैच में टॉटनहम को 2-0 से हराया। उसकी तरफ से जेमी वार्डी ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में पहला गोल किया। टोबी एल्डरवीरेल्ड ने दूसरे हाफ में आत्मघाती गोल करके लीसेस्टर की बढ़त दोगुनी की। अन्य मैचों में एस्टन विला ने वेस्ट ब्रोम को 3-0 से हराया, जबकि ब्राइटन और शेफील्ड युनाइटेड का मैच 1-1 से बराबर छूटा।

Ind vs Aus:ऑस्ट्रेलिया की टीम एडिलेड टेस्ट हार जाती, पूर्व विकेटकीपर ने बताई भारत की सबसे बड़ी चूक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.