लंदन, आइएएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से खेलों पर लगे विराम के बाद अब धीरे धीरे खिलाड़ी मैदान पर लौट रहे हैं। जर्मनी की बुंडिशलीगा लीग के बाद स्पेन की ला लीगा और इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) भी वापस लौट रहा है। 17 जून से लीग की वापसी हो ने वाली है। इसका कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है और अब दर्शक एर बार फिर अपनी फेवरेट लीग का मजा उठा पाएंगे।

ईपीएल ने कोविड-19 के बाद मैदान पर लौटने का नया कार्यक्रम शुक्रवार को जारी कर दिया है। कोरोना के कारण ईपीएल मार्च के मध्य में ही रोक दी गई थी। 100 दिन के बाद वह 17 जून को वापसी करेगी। टूर्नामेंट के वापसी का इंतजार दर्शकों को लंबे समय से था और लोग अपने फेवरेट खिलाड़ियों को देखने को बेकरार थे।

पहले मैच में एस्टन विला का सामना शेफील्ड युनाइटेड से होगा और इसी दिन शाम को मैनचेस्टर सिटी का सामना आर्सेनल से होगा। मैनचेस्टर युनाइटेड का सामना 19 जून को टॉटनहम से होगा। अंक तालिका में 25 अंकों की बढ़त लिए पहले स्थान पर काबिज और 30 साल बाद अपने पहले खिताब की ओर बढ़ रही लीवरपूल 21 जून को एवर्टन से भिड़ेगी।

इसके बाद मैनेजर जुर्जेन क्लोप की टीम 24 जून को क्रिस्टल पैलेस का सामना करेगी और फिर दो जुलाई को मैनचेस्टर सिटी के साथ खेलेगी। ईपीएल ने अभी सिर्फ तीन दौरे के मैचों के कार्यक्रम जारी किए हैं और 17 जून से लेकर दो जुलाई तक लगातार मैच खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। इन मैचों के दौरान पांच स्थानापन्न खिलाडि़यों का उपोयग किया जा सकता है।

आपको बता दें कि बुंडिशलीगा लीग की वापसी हो चुकी है और स्पेन की ला लीगा फुटबॉल लीग भी 11 जून से शुरू होने जा रही है। ला लीगा फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है क्योंकि उनके बार्सिलोना स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी के चोटिल होने की खबर है। स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने शुक्रवार को कहा कि मेसी की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस