लंदन, एएफपी। इंग्लैंड की विश्व कप सेमीफाइनल में क्रोएशिया के हाथों मिली हार के बाद ब्रिटिश मीडिया की प्रतिक्रिया कुछ इस तरह से रही। इंग्लैंड के खिताब की दौड़ से बाहर होने के बावजूद मीडिया ने कोच गेरेथ साउथगेट और उनकी युवा टीम की प्रशंसा की।

'द सन' समाचार पत्र ने लिखा कि, हमारा विभाजित राष्ट्र एक विनम्र अंग्रेज और कुछ युवा खिलाडि़यों के लिए एकजुट हो गया। इंग्लैंड ने 1966 में विश्व कप जीता था और इसके बाद काफी कुछ घटित हो चुका है। टाइम्स ने लिखा, वे शनिवार को (बेल्जियम के खिलाफ) तीसरे स्थान के प्लेऑफ मैच में शान के साथ उतरेंगे क्योंकि उन्होंने अपने प्रदर्शन से खुद को गौरवांवित किया है और आपस में बंटे हुए देशवासियों के चेहरे पर मुस्कान लौटाई है। 'गार्डियन' का शीर्षक है, इंग्लैंड हार गया, लेकिन साउथगेट ने फिर से देशवासियों को ऊर्जावान बना दिया। 'द डेली टेलीग्राफ' का मानना है कि इंग्लैंड ने उज्ज्वल भविष्य की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं।

हार के बाद अभ्यास पर लौटी इंग्लैंड

विश्व कप सेमीफाइनल में क्रोएशिया के हाथों मात खाने वाली इंग्लैंड की टीम हार को भुलाकर गुरुवार को अभ्यास पर लौट गई। इंग्लिश टीम गुरुवार को मास्को से यहां पहुंची है। उसे यहां शनिवार को तीसरे स्थान के लिए बेल्जियम से मुकाबला खेलना है। सेमीफाइनल में पांचवें मिनट में ही गोल कर इंग्लैंड को बढ़त दिलाने वाले ट्रिपएर को चोट लगी हुई है और उनका बेल्जियम के खिलाफ खेलना संदिग्ध है।

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की बरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern