Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: दिदिएर डेसचैंप्स 2020 तक फ्रांस के कोच पद पर बने रहेंगे

दिदिएर डेसचैंप्स 2020 तक राष्ट्रीय टीम के कोच बने रहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 08:42 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 08:42 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: दिदिएर डेसचैंप्स 2020 तक फ्रांस के कोच पद पर बने रहेंगे
फुटबॉल डायरी: दिदिएर डेसचैंप्स 2020 तक फ्रांस के कोच पद पर बने रहेंगे

पेरिस। फ्रांस फुटबॉल संघ (एफएफएफ) ने पुष्टि की है कि दिदिएर डेसचैंप्स 2020 तक राष्ट्रीय टीम के कोच बने रहेंगे। एफएफएफ प्रमुख नोइल ली ग्राइट ने कहा कि वह जर्मनी में होने वाले पहले मुकाबले तक टीम के साथ बने रहेंगे। 2020 तक हमारा करार था, अगर चीजें खराब होती हैं तब भी मैंने कहा था कि वह अपने पद पर करार की अंतिम तारीख तक बने रहेंगे। वह ऐसे सख्स हैं जिन्हें वाकई में बहुत कड़ी मेहनत की, क्योंकि बिना मेहनत के हमारे पास कुछ नहीं होता। दिदिएर और उनकी टीम द्वारा किया गया काम बेहद अहम है। डेसचैंप्स की कोचिंग में फ्रांस ने फीफा विश्व कप का खिताब हासिल किया। ग्राइट ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जिनेदिन जिदान के फ्रांस के मुख्य कोच बनाए जाने की खबरों को निराधार बताया और कहा कि जिदान ने अब तक इस पद के लिए अपनी इच्छा जाहिर नहीं की है।

loksabha election banner

एसी मिलान ने प्रतिबंध के खिलाफ दी चुनौती

लुसाने : एसी मिलान के वरिष्ठ अधिकारियों यूएफा के वित्तीय नियमों को तोड़ने के बाद उसके द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ गुरुवार को दुनिया की शीर्ष खेल अदालत पहुंचे। प्रबंध निदेशक मार्को फासन, मुख्य वित्तीय अधिकारी वैलेंटाइना मोंटानारी और वकीलों की एक टीम आगामी सत्र के लिए इतालवी क्लब के यूरोपा लीग प्रतिबंध को खत्म करने के लिए खेल के लिए मध्यस्थता न्यायालय में पहुंचे। सीएएस के एक प्रवक्ता ने कहा कि 24 घंटों के अंदर सुनवाई पूरी तरह से समाप्त होने की उम्मीद है। एसी मिलान पिछले 15 महीनों से परेशान रहा है। करीब 24 अरब दो करोड़ रुपये के लेन-देन के मामले में उस पर प्रतिबंध लगा है।

रोनाल्डो का कोरिया दौरा टला

सियोल : पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने व्यस्त कार्यक्रम की वजह से इस महीने के अंत में दक्षिण कोरिया के दौरे पर नहीं जा पाएंगे। कोरिया टेक नाम की एक कंपनी ने रोनाल्डो को बुलाने का कार्यक्रम बनाया था, जिसने बताया कि 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने रीयल मैड्रिड से जुवेंटस से जुड़ने के बाद शुरू हुए कई व्यस्त कार्यक्रमों की वजह से अपना दौरा टाल दिया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक वह अगले बुधवार को एक जापानी फिटनेस कंपनी को प्रमोट करने के लिए दक्षिण कोरिया आने वाले थे और इस दौरान अपने चाहने वालों से भी मिलने वाले थे। वह जापान के बाद दक्षिण कोरिया आने वाले थे। अब रोनाल्डो के आगामी दौरे की कोरिया टेक ने कोई जानकारी नहीं दी है। 2007 में जब रोनाल्डो मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए खेलते थे तब वह दक्षिण कोरिया के दौरे पर आए थे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.