Move to Jagran APP

आइएसएल के फाइनल मुकाबले में डिफेंस होगा महत्वपूर्ण

हीरो इंडिया सुपर लीग की दो सबसे ज्यादा निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीमें फाइनल में पहुंचने की पूरी हकदार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 07:44 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 01:56 PM (IST)
आइएसएल के फाइनल मुकाबले में डिफेंस होगा महत्वपूर्ण
आइएसएल के फाइनल मुकाबले में डिफेंस होगा महत्वपूर्ण

बाईचुंग भूटिया का कॉलम

loksabha election banner

हीरो इंडिया सुपर लीग की दो सबसे ज्यादा निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीमें फाइनल में पहुंचने की पूरी हकदार हैं। यह मुकाबला पूरी तरह से रोचक होने के आसार हैं। सेमीफाइनल की सबसे अच्छी बात यह रही कि दो भारतीय स्ट्राइकरों ने सारा अंतर पैदा किया और यह भारतीय फुटबॉल की काबिलियत को दिखाने के लिए बड़ी बात है।

जेएसडब्ल्यू बेंगलुरु के लिए सुनील छेत्री की हैट्रिक और चेन्नइयन एफसी के लिए जेजे लालपेखलुआ के दो गोल से अपेक्षाएं काफी बढ़ गई हैं। अब इन दोनों पर अपने काम को पूरा करने की जिम्मेदारी है। हालांकि इनमें से कोई एक ही विजयी टीम के साथ खड़ा हो पाएगा। सुनील की हैट्रिक शानदार थी और दूसरे चरण में इसी ने सारा फर्क पैदा किया। इन गोल के पीछे अनुभव तो था ही, साथ मौकों को भुनाने का कौशल भी दिख रहा था। इसी की बदौलत उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए भी ख्याति पाई है। जब टीम आप पर निर्भर हो तो कैसा प्रदर्शन करना चाहिए, यह उसका शानदार उदाहरण था। 

आप जेजे के लिए भी यही कह सकते हैं। जब भी जरूरत पड़ी, उन्होंने आगे बढ़कर जिम्मेदारी संभाली। चेन्नइयन एफसी के लिए दो महत्वपूर्ण गोलकर उन्होंने मैच विनर की भूमिका निभाई। अब फाइनल काफी रोचक होने वाला है। मुझे लगता है कि यह मैच अतिरिक्त समय में भी जा सकता है। दोनों ही टीमों का डिफेंस काफी मजबूत है और इन्हें भेदना आसान नहीं है। हालांकि मुझे लग रहा है कि गोल बहुत ज्यादा देखने को नहीं मिलेंगे और कोई भी टीम शुरुआत से ही आक्रामक रुख नहीं अपनाएगी। वे इंतजार करना ज्यादा बेहतर समझेंगे। यह जंग दो एक जैसी टीमों के बीच है, जिनके खेलने का स्टाइल एक जैसा है और उससे भी खास दोनों के पास खिलाड़ी भी एक जैसी क्षमता के हैं। 4-2-3-1 की संभावित रणनीति को देखते हुए मिडफील्डर आक्रमण करने से ज्यादा डिफेंस पर फोकस कर सकते हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.