नई दिल्ली, आईएएनएस। UEFA प्लेयर ऑफ ईयर अवॉर्ड की दौड़ में शामिल दुनिया के दो धुरंधर स्ट्राइकर लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो इसे जीतने से चूक गए हैं। लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिक वान डिक ने मेसी और रोनाल्डो को पछाड़ 2018-19 का 'UEFA मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड अपने नाम किया है।

वर्जिक यह खिताब जीतने वाले पहल डिफेंडर बन गए हैं। पिछले 12 महीनों में राष्ट्रीय टीम नीदरलैंड्स और अपने क्लब लिवरपूल के लिए उनकी हासिल की गई खास उपलब्धियों के लिए इस प्रतिष्ठित अवार्ड दिया गया।

वर्जिक ने पिछले सीजन में शानदार खेल दिखाया था और उनकी प्रदर्शन के दम पर लिवरपूल की टीम ने मेड्रिड में हुए चैंपियंस लीग टूर्नामेंट का खिताब जीता था। इतना ही नहीं पिछले सीजन में वर्जिक ने UEFA नेशन्स लीग फाइनल में अपने देश नीदरलैंड्स का प्रतिनिधित्व भी किया था। टीम को भले ही फाइनल में हार मिली लेकिन उसने शानदार खेल दिखाया।

वर्जिक को उनके शानदार खेल के लिए इस साल UEFA चैंपियंस लीग के सबसे बेहतरीन डिफेंडर के खिताब ‘डिफेंडर ऑफ दी सीजन’ अवार्ड से भी नवाजा गया।

गौरतलब है कि नीदरलैंड के वर्जिक वान डिक के साथ अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को ‘UEFA मेन्स प्लेयर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया था। गुरुवार को यूरोपियन फुटबॉल संघ ने UEFA के इस सीजन दिए जाने वाले सभी अवार्ड के विजेताओं के नामों की घोषणा की।

बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी UEFA के सबसे बेहतरीन फॉरवर्ड खिलाड़ी ‘फॉरवर्ड ऑफ द ईयर’ का अवार्ड दिया गया। लयोन क्लब के लिए खेलने वाली इंग्लैंड की लुसी ब्रॉन्ज को महिलाओं में ‘UEFA प्लेयर ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड दिया गया।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप