स्टोक-ऑन-ट्रेंट (इंग्लैंड)। मैनचेस्टर सिटी अपने दूसरे इंग्लिश प्रीमियर लीग खिताब के बेहद करीब पहुंच गया है। सिटी ने डेविड सिल्वा के दो गोल की बदौलत स्टोक सिटी को 2-0 से हराकर आसान जीत दर्ज की। इस जीत के साथ शीर्ष पर रहते हुए मैनचेस्टर सिटी (81) ने अंकतालिका में दूसरे नंबर पर काबिज मैनचेस्टर युनाइटेड (65) पर 16 अंकों की बढ़त हासिल कर ली है। अब सिटी को अपना अगला मुकाबला इवर्टन के खिलाफ खेलना है जबकि अगले महीने उसे मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाफ भिड़ना है। अगर ये दोनों मुकाबले सिटी ने अपने नाम किए तो उसका चैंपियन बनना तय हो जाएगा।

स्टोक ने मानी सिल्वा से हार : खेल के शुरुआत में ही मैनचेस्टर सिटी के खिलाडि़यों ने स्टोक सिटी के पाले में हलचल मचाई। 10वें मिनट में रहीम स्टर्लिग के एक नीचे रहते क्रॉस पर डी के अंदर से डेविड सिल्वा ने गोल दागा। सिल्वा द्वारा लगाई गई तेज किक ने स्टोक सिटी के गोलकीपर जैक बुटलैंड को हिलने का भी मौका नहीं दिया।

सिल्वा का डबल धमाल : हाफ टाइम से पहले स्टोक सिटी ने कुछ मौके तो बनाए लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। उधर पहला गोल करने के बाद उत्साह से भरे सिल्वा ने खेल के 50वें स्टोक सिटी को दोहरा जख्म दिया। गेब्रियाल जीजस से मिले पास को सिल्वा ने बेहद खूबसूरती के साथ नेट्स में उछाला और अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद भी सिटी को गोल करने का एक मौका मिला लेकिन लेरोय साने अकेले पड़े स्टोक के गोलकीपर को चकमा नहीं दे पाए।

खेलते समय मुझे कुछ और याद नहीं रहता : इस साल जनवरी में डेविड सिल्वा पिता बने थे लेकिन क्लब के व्यस्त कार्यक्रम की वजह से वह अपने बेटे और परिवार को समय नहीं दे पा रहे। मुकाबले के बाद सिल्वा ने कहा कि जब मैं फुटबॉल खेलता हूं, तब मैं बाकी सब कुछ भूल जाता हूं। यह मेरे लिए अच्छा है कि मैं खेल पर ध्यान दूं। मेरा निजी जीवन मेरे लिए बहुत मुश्किल है लेकिन मेरा बेटा लड़ रहा है और बेहतर हो रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By Sanjay Savern