Move to Jagran APP

फीफा विश्व कप 2018: क्रोएशिया के खिलाफ आइसलैंड के लिए जीत ही एकमात्र विकल्प

आइसलैंड को अगले दौर में जाने के लिए क्रोएशिया के खिलाफ मुकाबला जीतना ही होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 07:29 AM (IST)
फीफा विश्व कप 2018: क्रोएशिया के खिलाफ आइसलैंड के लिए जीत ही एकमात्र विकल्प
फीफा विश्व कप 2018: क्रोएशिया के खिलाफ आइसलैंड के लिए जीत ही एकमात्र विकल्प

रोस्टोव ऑन डॉन, आइएएनएस। पहली बार फीफा विश्व कप में हिस्सा ले रही आइसलैंड ने पहले मैच में ही अर्जेंटीना को 1-1 की बराबरी पर रोकते हुए शानदार शुरुआत की थी। उसी मैच का नतीजा है कि यह टीम अगले दौर की रेस में अभी तक बनी हुई है। आइसलैंड को अपने अगले मैच में मंगलवार को रोस्टोव एरिना में अंक तालिका में छह अंकों के साथ शीर्ष पर कायम क्रोएशिया से भिडऩा है।

loksabha election banner

अगले दौर में जाने के लिए आइसलैंड को इस मैच में सिर्फ जीत की जरूरत ही नहीं है, बल्कि दुआ करनी होगी कि अर्जेंटीना अपने अंतिम मैच में नाइजीरिया को मात दे। नाइजीरिया तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। अर्जेंटीना और आइसलैंड के 1-1 के अंक हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के मामले में आइसलैंड आगे है और इसलिए वह तीसरे स्थान पर है। अगर अर्जेंटीना नाइजीरिया को मामूली अंतर से हरा देता है और आइसलैंड क्रोएशिया को मात देता है तो बेहतर गोल अंतर के चलते आइसलैंड नॉकआउट में प्रवेश कर लेगा। लेकिन नाइजीरिया ने अर्जेंटीना को ड्रॉ पर भी रोक दिया तो आइसलैंड जीत के बाद भी अगले दौर में नहीं जा पाएगा क्योंकि वह गोल अंतर के मामले में नाइजीरिया से काफी पीछे है।

आमने-सामने

कुल मैच : 6

क्रोएशिया जीता : 4

आइसलैंड जीता : 1

ड्रॉ : 1

रैंकिंग

क्रोएशिया : 20

आइसलैंड : 22

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.