Move to Jagran APP

फीफा विश्व कप 2018: क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई

क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 01:28 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 01:44 AM (IST)
फीफा विश्व कप 2018: क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई
फीफा विश्व कप 2018: क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई

नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया की 22वें नंबर की टीम और विश्व कप में पहली बार खेल रही आइसलैंड का इस टूर्नामेंट में नॉकआउट खेलने का सपना टूट गया। आइसलैंड को नॉकआउट की दौड़ में बने रहने के लिए क्रोएशिया के खिलाफ रोस्टोव एरीना में हुए ग्रुप-डी का मुकाबला हर हाल में जीतना था लेकिन इवान पेरीसिक (90वें मिनट) ने अंतिम समय में गोल मारकर क्रोएशियाई टीम को 2-1 से जीत दिलाई। अब एक जुलाई को क्रोएशिया का अंतिम-16 दौर में डेनमार्क से मुकाबला होगा।

loksabha election banner

ठंडे आइसलैंड हालांकि इस मैच में काफी गर्मजोशी के साथ खेली लेकिन वह अपने सर्मथकों को जश्न मनाने का मौका नहीं दे पाई। क्रोएशिया ने अपने पिछले दोनों मैचों में नाइजीरिया (2-0) और अर्जेंटीना (3-0) को हराया था। वहीं, आइसलैंड ने टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी की थी और अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला था। लेकिन उसके बाद वह नाइजीरिया से 0-2 से हार गई थी। 

26वें मिनट में आइसलैंड के पास गोल करने का मौका आया जब टीम ने कॉर्नर हासिल किया लेकिन वह उसका फायदा नहीं उठा सकी। 29वें मिनट में आइसलैंड को फ्री किक मिली और उसके खिलाड़ी का हेडर गोल पोस्ट के बायीं ओर से निकला गया। हालांकि 41वें मिनट में आइसलैंड के पास खाता खोलने का सुनहरा अवसर आया। बिरकिर बिनसन ने डी के बाहर से क्रोएशियाई टीम के दो डिफेंडरों को छकाते हुए शॉट मारा लेकिन गेंद गोल पोस्ट के बायें बार के बाहर की ओर जाली में गेंद जा घुसी। पहला हाफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ की शुरुआत में क्रोएशियाई टीम गोल करने में सफल रही। 53वें मिनट में मिलान बादेजिक डी के बाहर से तेजी से दौड़ते हुए आए और जैसे ही गेंद को देखा और बॉक्स के अंदर से खूबसूरत शॉट मारकर टीम का मैच में खाता खोल दिया। हालांकि इसके आइसलैंड की टीम और आक्रामक होकर खेलने लगी।  56वें मिनट में आइसलैंड को कॉर्नर किक से गेंद मिली, जिस पर डिफेंडर सर्वेरी इंगासोन ने हेडर से प्रयास किया, लेकिन गेंद गोल पोस्ट के ऊपर बार से टकरा गई।  

पेनाल्टी पर गोल : 76वें मिनट में आइसलैंड को पेनाल्टी के रूप में गोल करने का बेहतरीन मौका मिला और जेल्फि गिसरुडसन ने दायें पैर से गेंद को गोल पोस्ट में आसानी से पहुंचाकर मैच बराबरी पर ला दिया। लेकिन अंतिम समय में पेरीसिक ने डी के अंदर से गोल पोस्ट के दायीं ओर से गोल कर क्रोएशिया को 2-1 से जीत दिलाई। 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.