Move to Jagran APP

Cristiano Ronaldo ने छोड़ा Juventus का साथ, अब इस क्लब की तरफ से खेलेंगे

रोनाल्डो को शामिल करते हुए मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब ने ट्वीट किया कि आपका घर में स्वागत है। रिपोर्ट के अनुसार ट्रांसफर विंडो के तहत मैनचेस्टर युनाइटेड ने जुवेंटस को 23 मिलियन यूरो (करीब दो अरब रुपये) की ट्रांसफर फीस देकर शामिल किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 12:12 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 12:12 AM (IST)
Cristiano Ronaldo ने छोड़ा Juventus का साथ, अब इस क्लब की तरफ से खेलेंगे
जुवेंटस के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मैनचेस्टर युनाइटेड से करार

मैनचेस्टर, एपी। फुटबाल जगत के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की 12 साल बाद घर वापसी हुई है। इटली के जुवेंटस क्लब से पुर्तगाल के रोनाल्डो को उनके पुराने और घर जैसे कहे जाने वाले क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने 2023 तक अपनी टीम में शामिल किया है।

loksabha election banner

रोनाल्डो को शामिल करने की दौड़ में पहले मैनचेस्टर सिटी भी शामिल था, लेकिन बाद में उसने अपने हाथ पीछे खींच लिए। रोनाल्डो को शामिल करते हुए मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब ने ट्वीट किया कि आपका घर में स्वागत है। रिपोर्ट के अनुसार, ट्रांसफर विंडो के तहत मैनचेस्टर युनाइटेड ने जुवेंटस को 23 मिलियन यूरो (करीब दो अरब रुपये) की ट्रांसफर फीस देकर शामिल किया है।

मैनचेस्टर युनाइटेड की अधिकारिक घोषणा से पहले ही उसके मैनेजर ओलेगनर सोल्सकजेर ने कहा था कि अगर रोनाल्डो हमारे साथ जुड़ना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे, जबकि रोनाल्डो भी मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ खेलने को राजी थे और इस बात की जानकारी उन्होंने अपने एजेंट जार्ज मेंडेस को दे दी थी। इसके कुछ ही समय बाद रोनाल्डो की घर वापसी हुई।

रोनाल्डो इससे पहले युनाइटेड के लिए साल 2003 से 2009 तक खेल चुके हैं। उस दौरान उन्होंने इस क्लब के लिए कुल 292 मैचों में 118 गोल दागे थे। इसके बाद वह रिकार्ड 80 मिलियन पाउंड (करीब आठ अरब रुपये) के करार के साथ स्पेनिस क्लब रीयल मैड्रिड से जुड़ गए थे। इस क्लब के साथ नौ साल तक खेलने के बाद उन्होंने वर्ष 2018 में 100 मिलियन यूरो (करीब 8.67 अरब रुपये) का करार जुवेंटस से किया था।

रोनाल्डो के करार की रकम भरने में असमर्थ था जुवेंटस :

रोनाल्डो के जुवेंटस क्लब छोड़ने की वजह उनकी मोटी करार की रकम मानी जा रही है। जुवेंटस ने रोनाल्डो को पहले ही कह दिया था कि 10 माह बाद आपका करार समाप्त हो जाएगा और हम आíथक समस्याओं के कारण टैक्स हटाकर पांच लाख पाउंड प्रति सप्ताह (करीब पांच करोड़ रुपये) आपको लगातार नहीं दे सकते हैं। इसके बाद रोनाल्डो और उनके एजेंट ने तत्काल प्रभाव से दूसरे क्लब से संपर्क साधना शुरू किया, जिससे उनकी घर वापसी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.