बार्सिलोना, रायटर। चैंपियंस लीग में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से बुधवार को भिड़ने से पहले रीयल मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फॉर्म में लौट आए हैं। रोनाल्डो की हैट्रिक की बदौलत रीयल ने ला लीगा में यहां रीयल सोसिडाड को 5-2 से बड़े अंतर से हराकर अपनी तैयारियां पुख्ता कीं। हालांकि, तीसरे नंबर पर मौजूद रीयल अभी भी शीर्ष पर बरकरार बार्सिलोना से 16 अंक पीछे है।

मैच के पहले ही मिनट में रीयल मैड्रिड ने अपने इरादे दिखा दिए थे, जब लुकास वाजक्वेज ने शानदार गोल करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद रोनाल्डो ने मैच के 27वें मिनट में गोल करके बढ़त को 2-0 किया। रीयल के टोनी क्रूस ने भी 34वें मिनट में गोल करके स्कोर को 3-0 कर दिया। 37वें मिनट में एक बार फिर रोनाल्डो सामने आए और उन्होंने शानदार गोल करके गोल के अंतर को 4-0 कर दिया।

दूसरे हाफ में सोसिडाड के खिलाड़ियों ने भी मौके का फायदा उठाया और दो गोल कर दिए। उसकी ओर से पहला गोल मैच के 74वें मिनट में आया जब जॉन बौतिस्ता ने सोसिडाड का खाता खोला। इसके बाद रीयल के रोनाल्डो ने मैच में गोल की हैटिक लगाते हुए 80वें मिनट में तीसरा गोल दाग कर स्कोर को 5-1 कर दिया। मैच के 83वें मिनट में सोसिडाड के असिएर इल्लर्रमेन्दि ने गोल किया, लेकिन यह गोल उन्हें जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। इसी के साथ रीयल ने सोसिडाड पर 5-2 से शानदार जीत दर्ज की।

कोच जिनेदिन जिदान भी रोनाल्डो के फॉर्म में लौटने से काफी खुश हैं। रोनाल्डो ने गोल की हैटिक पूरी की और चार मैचों में अब तक सात लीग गोल कर चुके हैं। रोनाल्डो पहले 14 मैचों में सिर्फ चार ही गोल कर सके थे, इसका ही नतीजा रहा था कि सत्र के पहले हाफ में बार्सिलोना अंकों के लिहाज से मैड्रिड से काफी आगे निकल गया था।

जिदान ने कहा कि हम रोनाल्डो के लिए काफी खुश हैं। शुक्रवार को ही उन्होंने मुझसे पूछा था कि मेरे गोल नहीं करने से क्या आप परेशान हैं और देखिए अब उन्होंने एक ही मैच में तीन गोल कर दिए। पिछले साल चैंपियंस लीग में रोनाल्डो के ही कारण रीयल ने बायर्न म्यूनिख, एटलेटिको मैड्रिड के बाद फाइनल में जुवेंटस को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Pradeep Sehgal