Move to Jagran APP

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लगाई इस दशक और साल की पहली हैट्रिक, शीर्ष पर पहुंचा जुवेंटस

Cristiano Ronaldo Hat-Trick क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पहली हैट्रिक की बदौलत जुवेंटस ने इटालियन फुटबॉल लीग की अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 02:33 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 02:33 PM (IST)
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लगाई इस दशक और साल की पहली हैट्रिक, शीर्ष पर पहुंचा जुवेंटस
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने लगाई इस दशक और साल की पहली हैट्रिक, शीर्ष पर पहुंचा जुवेंटस

मिलान, एएफपी। Italian Football League juventus vs cagliari :  इटालियन फुटबॉल लीग सीरी-ए में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पहली हैट्रिक की बदौलत सोमवार को जुवेंटस ने काग्लियरी को 4-0 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया। इसी के साथ रोनाल्डो इस साल और इस दशक में फुटबॉल मैच में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर बन गए हैं। 

loksabha election banner

पुर्तगाली स्टार रोनाल्डो ने लगातार पांचवें लीग मुकाबले में गोल दागा। रोनाल्डो मौजूदा सत्र में 15 गोल दाग चुके हैं। काग्लियरी के खिलाफ मुकाबले का पहला हाफ गोलरहित रहा लेकिन दूसरे हाफ में रोनाल्डो (49वें, 67वें व 82वें मिनट) ने शानदार हैट्रिक जमाई जबकि स्थानापन्न के तौर पर उतरे गोंजालो हिग्यून (81वें मिनट) ने भी एक गोल दागा। जुवेंटस 45 अंकों के साथ शीर्ष पर है। एक अन्य मुकाबले में अटलांटा ने परमा को 5-0 से हराया।

फीकी रही इब्राहिमोविच की वापसी

उधर सीरी-ए में सोमवार को एसी मिलान और सांपडोरिया के बीच खेला गया मुकाबला गोलरहित (0-0) ड्रॉ रहा। इस दौरान एसी मिलान के साथ ज्लाटन इब्राहिमोविच की वापसी फीकी रही, जो हाल ही में दोबारा इस क्लब से जुड़े हैं। 38 वर्षीय इब्राहिमोविच ने 2011 में एसी मिलान को सीरी-ए खिताब दिलाया था जिन्हें 55वें मिनट में स्थानापन्न के तौर पर मैदान में उतारा गया। सैन सिरो में मौजूद दर्शकों ने उनका जमकर स्वागत किया।

रोनाल्डो के नाम दर्ज हुई उपलब्धि

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने करियर की 36वीं हैट्रिक पूरी की। साल 2020 और इस दशक की किसी भी बड़े फुटबॉलर की ये पहली हैट्रिक है। रोनाल्डो अब बार्सिलोना के लियोन मेसी से दो ज्यादा हैट्रिक लगा चुके हैं। रोनाल्डो 18 वर्षों (2003-2020) से यूरोप के पांच लीग में हर साल गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। बता दें कि साल 2019 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अवार्ड्स के मामले में लियोनेल मेसी ने पछाड़ दिया था। हालांकि, साल 2019 के आखिरी में रोनाल्डो को दुबई में एक अवार्ड मिला था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.