Move to Jagran APP

रोनाल्डो के डबल से जुवेंटस का रिकॉर्ड

रोनाल्डो ने खेल के दूसरे ही मिनट में गोल करके जुवेंटस को बढ़त दिलाई। इसके बाद 66वें मिनट में पेनल्टी के जरिये उन्होंने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल दागा।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 11:49 AM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 11:49 AM (IST)
रोनाल्डो के डबल से जुवेंटस का रिकॉर्ड
रोनाल्डो के डबल से जुवेंटस का रिकॉर्ड

मिलान, एएफपी : क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल की मदद से इटालियन फुटबॉल चैंपियन जुवेंटस ने 2018 की समाप्ति रिकॉर्ड 53 अंकों के साथ की। इटली के सीरी-ए में शनिवार को जुवेंटस ने सांपोडोरिया को 2-1 से हराकर सर्दियों के ब्रेक से पहले सबसे ज्यादा अंक जुटाने का रिकॉर्ड बनाया।

loksabha election banner

रोनाल्डो ने खेल के दूसरे ही मिनट में गोल करके जुवेंटस को बढ़त दिलाई। इसके बाद 66वें मिनट में पेनल्टी के जरिये उन्होंने अपनी टीम के लिए दूसरा गोल दागा। सीरी-ए में अब तक रोनाल्डो 14 गोल कर चुके हैं। 33वें मिनट में सांपोडोरिया के स्टार स्ट्राइकर फाबियो ने पेनल्टी के जरिये गोल करके अपनी टीम को बराबरी दिलाई थी लेकिन रोनाल्डो ने दूसरे हाफ में गोल करके जुवेंटस को जीत दिलाई। 2005 में जुवेंटस के डेविड ट्रेजेक्यूट के बाद फाबियो पहले ऐसे पहले खिलाड़ी बने जिन्होंने सीरी-ए के लगातार नौ मुकाबलों में गोल किए हैं।

मुकाबले के आखिरी लम्हों में सांपोडोरिया के रिकाडरे सापोनारा के गोल को वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वार) की मदद से ऑफ साइड करार दिया गया जिससे उसके हाथ से बराबरी हासिल करने का मौका निकल गया। रोनाल्डो ने कहा कि मुझे वार बहुत पसंद है क्योंकि इसकी वजह से गलतियों कम होती हैं।

20 टीमों के सीरी-ए के मौजूदा सत्र के शुरुआती 19 मुकाबलों में जुवेंटस ने रिकॉर्ड 53 अंक हासिल कर लिए हैं और सर्दियों के ब्रेक से पहले शीर्ष पर रहते हुए उसने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। मौजूदा सत्र में जुवेंटस को केवल दो ड्रॉ मुकाबलों के जरिये अंक बांटने पड़े हैं लेकिन उसने इस साल का समापन अजेय रहते किया है।

टॉटनहम के खिताबी उम्मीदों को लगा झटका

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शनिवार को अपने घरेलू मैदान वेंबले स्टेडियम में टॉटनहम को वोल्वरहैंप्टन के खिलाफ 1-3 से शिकस्त ङोलनी पड़ी जिससे उसके इस साल खिताब जीतने की उम्मीदों को झटका लगा। टॉटनहम को पिछले सात लीग मुकाबलों में पहली बार हार का सामना करना पड़ा। पहले हाफ में हैरी केन के गोल की बदौलत टॉटनहम ने शुरुआती बढ़त बनाई लेकिन दूसरे हाफ में विली बॉली, राउल जिमेनेज और हेल्डर कोस्टा ने गोल करके वोल्वरहैंप्टन को शानदार जीत दिलाई।

इस जीत के साथ वोल्वरहैंप्टन की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई। हार के बावजूद टॉटनहम 44 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है लेकिन शीर्ष पर काबिज लिवरपूल के करीब जाने का एक मौका उसके हाथ से निकल गया। वहीं ब्रिज्टन ने एवर्टन को 1-0 से हरा दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.