Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी :सेविया ने मेसी के 900वें मैच में बार्सिलोना को हराया, कोपा इटालिया कप के फाइनल में भिड़ेंगे अटलांटा और जुवेंटस

मेसी को करियर के 900वें मैच में पराजय का सामना करना पड़ा जब सेविया ने कोपा डेल रे सेमीफाइनल के पहले चरण में बार्सिलोना को 2-0 से मात दी। मेसी ने बार्सिलोना के लिए 758 और अर्जेटीना के लिए 142 मैच खेले हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 12:42 AM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 12:42 AM (IST)
फुटबॉल डायरी :सेविया ने मेसी के 900वें मैच में बार्सिलोना को हराया, कोपा इटालिया कप के फाइनल में भिड़ेंगे अटलांटा और जुवेंटस
बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी -फाइल फोटो

मैड्रिड, एपी। अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकल और बार्सिलोना की जान लियोन मेसी के लिए करियर का 900वां मैच भुलाने वाला रहा। मेसी को करियर के 900वें मैच में पराजय का सामना करना पड़ा जब सेविया ने कोपा डेल रे सेमीफाइनल के पहले चरण में बार्सिलोना को 2-0 से मात दी। मेसी ने बार्सिलोना के लिए 758 और अर्जेटीना के लिए 142 मैच खेले हैं। मेसी ने गोल करने के कुछ मौके गंवा दिए, जिसका फायदा उठाते हुए सेविया ने लगातार आठवीं जीत दर्ज की।

loksabha election banner

जुलेस कोउंडे ने 25वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद दूसरे हाफ में मैच के 85वें मिनट में इवान रेकेटिक ने शानदार गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।सेविला ने बार्सिलोना के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन किया और बार्सिलोना पर दबाव बढ़ाया। बार्सिलोना के मैनेजर रोनाल्ड कोमैन ने जूनियर फिरपो और सेंट्रल डिफेंस में ऑस्कर मिंगुएजा को उतारा। सेविया की ओर से लुकस ओकांपोस चोट के कारण इस मुकाबले से बाहर रहे।

बार्सिलोना की ओर से प्रेडो और मेसी सेविया के खिलाफ अब तक 37 गोल कर चुके थे, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी इस मुकाबले में कोई गोल करने में नाकाम रहे। बार्सिलोना की ओर से मेसी को 90वें मिनट में फ्री किक मिली, लेकिन सेविया के गोलकीपर यासिने बोनोउ ने गोल होने से रोक दिया। दूसरा चरण 27 फरवरी को खेला जाएगा। एक अन्य सेमीफाइनल में एथलेटिक बिलबाओ का सामना लेवांते से होगा।

फाइनल में भिड़ेंगे अटलांटा और जुवेंटस

बरगामो : गत विजेता नापोली को 3-1 से हराकर अटलांटा ने कोपा इटालिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका सामना जुवेंटस से होगा। अटलांटा के लिए माटेओ पेसिना ने दो और डुवान जापाटा ने एक गोल किया। नापोली के लिए एकमात्र गोल हिरविंग लोजानो ने दागा। फाइनल 19 मई को खेला जाएगा।

मैनचेस्टर सिटी क्वार्टर फाइनल में

लंदन : इंग्लिश फुटबॉल के इतिहास के सबसे व्यस्त सत्र में से एक होने के बावजूद मैनचेस्टर सिटी ने रिकॉर्ड 15वीं जीत दर्ज करते हुए एफए कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पेप गॉर्डियोला की टीम ने स्वानसी को बुधवार को 3-1 से हराया। सिटी ने किसी शीर्ष टीम का लगातार सर्वाधिक जीत का रिकॉर्ड भी बनाया। इससे पहले प्रेस्टन ने 1892 में लगातार 14 जीत दर्ज की थीं, जबकि आर्सेनल ने 1987 में यह कारनामा दोहराया था। शेफील्ड युनाइटेड ने भी ब्रिस्टल सिटी को 1-0 से हराकर अंतिम-आठ में जगह बनाई। वहीं लीसेस्टर भी ब्राइटन को एक गोल से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.