Move to Jagran APP

अपने 150वें मैच में अर्जेटीना को फाइनल का टिकट दिलाने उतरेंगे लियोन मेसी

Copa America लियोन मेसी बुधवार की सुबह जब राष्ट्रीय टीम की ओर से अपना 150वां मैच खेलने उतरेंगे तो उनकी कोशिश इस सेमीफाइनल मुकाबले में कोलंबिया के खिलाफ जीत हासिल करके टीम को फाइनल का टिकट दिलाने की रहेगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 08:45 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 08:45 PM (IST)
अपने 150वें मैच में अर्जेटीना को फाइनल का टिकट दिलाने उतरेंगे लियोन मेसी
अर्जेंटीना फुटबॉल टीम से सुपर स्टार लियोन मेसी- फोटो ट्विटर पेज

ब्रासीलिया, एपी। अर्जेटीना के सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपना पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने की उम्मीदें जीवंत रखी हुई हैं और उन्होंने कोपा अमेरिका में दमदार प्रदर्शन करके टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचा दिया है। अब वह बुधवार की सुबह जब राष्ट्रीय टीम की ओर से अपना 150वां मैच खेलने उतरेंगे तो उनकी कोशिश इस सेमीफाइनल मुकाबले में कोलंबिया के खिलाफ जीत हासिल करके टीम को फाइनल का टिकट दिलाने की रहेगी।

loksabha election banner

34 वर्षीय मेसी ने ग्रुप स्तर के पहले मैच में चिली के खिलाफ गोल करके टूर्नामेंट में अच्छा आगाज किया था। फिर उरुग्वे के खिलाफ 1-0 की जीत में उन्होंने गोल करने में मदद की थी। फिर बोलविया के खिलाफ 4-1 की जीत में उन्होंने दो गोल दागे थे, जबकि गोमेज के गोल में उन्होंने मदद की। इसके अलावा पिछले मैच में इक्वाडोर के खिलाफ 3-0 की जीत में पहले उन्होंने दो गोल करने में मदद की और फ्री किक पर शानदार गोल करके कोलंबिया के लिए चिंता बढ़ा दी।

अभी तक टूर्नामेंट में मेसी मैजिक देखने को मिला है और सेमीफाइनल में भी टीम को उनसे ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। वह टूर्नामेंट में चार गोल कर चुके हैं और इतने ही गोल करने में मदद कर चुके हैं। इक्वाडोर के खिलाफ उनका बार्सिलोना से करार खत्म होने के बाद पहला मैच था। कोलंबिया के लिए उन्हें रोकना चुनौती जरूर रहेगी, लेकिन यह टीम उलटफेर करने माहिर भी है।

कप्तान मेसी भी कह चुके हैं कि कोलंबिया मजबूत टीम है और हम उन्हें हल्के में नहीं लेंगे। अर्जेटीना के खिलाफ गोल का दारोमदार कोलंबिया के स्ट्राइकर मिगुएल बोर्जा के कंधों पर होगा जिन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में तीन गोल दागे हैं। इस मैच को जीतने वाली टीम ब्राजील और पेरू के बीच अन्य सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी। अगर ब्राजील की टीम यह मैच अपने नाम कर लेती है तो लोगों को मेसी बनाम नेमार का रोमांचक फाइनल मुकाबला देखने को मिल सकता है। हालांकि मेसी और नेमार स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए भी साथ खेल चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.