Move to Jagran APP

चेन्नईयन एफसी, गोवा और बेंगलुरु सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार

चेन्नईयन एफसी, एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी के प्रदर्शन में बाकी टीमों की तुलना में ज्यादा निरंतरता रही है और सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Jan 2018 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2018 07:39 PM (IST)
चेन्नईयन एफसी, गोवा और बेंगलुरु सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार
चेन्नईयन एफसी, गोवा और बेंगलुरु सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार

(बाईचुंग भूटिया का कॉलम) 

loksabha election banner

18 मैच खेले जाने हैं और अब सिर्फ नौ बचे हैं। हीरो इंडियन सुपर लीग में सभी 10 टीमें नौ-नौ मैच खेल चुकी हैं। इससे सभी को एक-दूसरे के खेल के बारे में अच्छी समझ हो चुकी होगी और उन्हें पता है कि दूसरे हाफ में क्या करना है।

मेरे लिए तीन टीमों चेन्नईयन एफसी, एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी के प्रदर्शन में बाकी टीमों की तुलना में ज्यादा निरंतरता रही है और सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार हैं। यहां से शीर्ष चार टीमों में से कोई भी खिताब जीत सकती है। सेमीफाइनल के चौथे स्थान के लिए मुझे लगता है कि एफसी पुणे सिटी, मुंबई सिटी एफसी और केरल ब्लास्‌र्ट्स एफसी के बीच जंग है। जेजे लेपेखलुआ को चेन्नयईन के लिए छह गोल कर चार्ट में आगे रहते हुए देखकर खुशी हो रही है। 18 गज के बॉक्स में उनकी आक्रामकता ने काफी अंतर पैदा कर दिया है जबकि मिडफील्ड लगातार गोल करने के मौके बना रहा है।

एफसी गोवा सर्वश्रेष्ठ आक्रामक टीमों से एक है। फेरन कोरोमिनास और मैनुअल लांजारोते मिलकर 16 गोल कर चुके हैं। कोरोमिनास नौ और लांजारोते सात गोल कर चुके हैं और दोनों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा चल रही है। विपक्षी टीम के लिए यह बुरा सपने की तरह है और इस जोड़ी से किसी को भी जलन हो सकती है।

बेंगलुरु एफसी सबसे ज्यादा संगठित टीम रही है और इंटर-जोनल एएफसी कप फाइनल में खेलने का अनुभव भी उनके पास है। वे आत्मविश्वास से भरे और जीत के लिए भूखे दिख रहे हैं। मुझे लगता है कि एएफसी कप क्वालीफायर में खेलने से टीम ज्यादा एकजुट हुई है। हालांकि बहुत ज्यादा यात्रा करने के चलते खिलाडि़यों को रोटेट करना उनके लिए अहम होगा। पुणे एफसी भी एक आक्रामक टीम के रूप में उभरी है, लेकिन बालेवाड़ी स्टेडियम जैसा छोटा मैदान आक्रामक टीम के लिए एक अभिशाप साबित हो जाता है। कहीं न कहीं मुझे लगता है कि वे घरेलू मैदान में संघर्ष कर रहे हैं।

मुंबई एफसी भी बिना कोई शोर किए अच्छा प्रदर्शन कर रही है और मैदान में सही चीजें कर रही है। इस बीच नए मैनेजर डेविड जेम्स ब्लास्‌र्ट्स की मौजूदगी ब्लास्‌र्ट्स के लिए सही साबित हुई है। वे कागजों पर हमेशा काफी मजबूत दिखाई देते हैं और जेम्स इयान हृयू को फिर से फॉर्म में लाने में सफल हुए हैं, वो भी हैट्रिक के साथ। अभी काफी फुटबॉल खेला जाना है, तो देखते रहिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.