Move to Jagran APP

FA Cup: खिताबी भिड़ंत में आमने-सामने होंगे चेल्सी और मैनचेस्टर युनाइटेड

युनाइटेड ने पहले सेमीफाइनल में टॉटनहम को 2-1 से हराकर खिताबी मुकाबले के लिए अपनी जगह सुनिश्चित की थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 02:12 PM (IST)Updated: Tue, 24 Apr 2018 10:48 AM (IST)
FA Cup: खिताबी भिड़ंत में आमने-सामने होंगे चेल्सी और मैनचेस्टर युनाइटेड
FA Cup: खिताबी भिड़ंत में आमने-सामने होंगे चेल्सी और मैनचेस्टर युनाइटेड

लंदन, रायटर। ओलिवर गिरौड और अल्वारो मोराटा के गोलों की मदद से चेल्सी ने रविवार को दूसरे सेमीफाइनल में संघर्ष कर रही साउथहैंपटन को 2-0 से हराकर एफए कप के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना मैनचेस्टर युनाइटेड से अगले महीने 19 मई को होगा।

loksabha election banner

युनाइटेड ने पहले सेमीफाइनल में टॉटनहम को 2-1 से हराकर खिताबी मुकाबले के लिए अपनी जगह सुनिश्चित की थी। गिरौड ने 46वें मिनट में शानदार गोल करके चेल्सी का मैच में खाता खोला। पहला हाफ चेल्सी के नाम रहा। दूसरे हाफ में स्थानापन्न खिलाड़ी मोराटा ने 82वें मिनट में हेडर से गोल करके टीम को 2-0 से जीत दिलाई।

वेलेंसिया और सेल्टा विगो ने खेला ड्रॉ

वेलेंसिया ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मुकाबले में सेल्टा विगो से 1-1 से ड्रॉ खेला। अपने घर पर खेल रही सेल्टा विगो ने मैच के दौरान गेंद पर अधिक नियंत्रण बनाया लेकिन उसने मेहमान टीम को गोल करने के भी मौके दिए। हालांकि, वेलेंसिया की टीम उन मौकों को भुना नहीं पाई। पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ और दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

मैच के 59वें मिनट में सांटी मीना ने वेलेंसिया के लिए गोल दागकर मेजबान टीम को पहला झटका दिया लेकिन मेहमान टीम की खुशी ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रह पाई और 63वें मिनट में मैक्सिमिलियानो गोंजालेज ने गोल करके सेल्टा को बराबरी दिला दी। अन्य मैच में फॉरवर्ड जेरार्ड (43 और 55वां मिनट) के दो गोलों के दम पर एस्पेनयॉल ने गिरोना को 2-0 से मात दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.