Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग गिरोड के दम पर जीता चेल्सी, एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हराया

गिरोड के एकमात्र विजयी गोल की मदद से एटलेटिको मैड्रिड ने यूएफा चैंपियंस लीग के प्रीक्वार्टर फाइनल के पहले चरण में मेजबान एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हरा दिया। यात्रा प्रतिबंधों के कारण यह मैच एटलेटिको मैड्रिड के घर बुकारेस्ट में खेला गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 08:51 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 08:51 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग गिरोड के दम पर जीता चेल्सी, एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हराया
जीत के बाद जश्न मनाती हुई चेल्सी की टीम (एपी फोटो)

बुकारेस्ट, एपी। ओलिवर गिरोड के एकमात्र विजयी गोल की मदद से एटलेटिको मैड्रिड ने यूएफा चैंपियंस लीग के प्रीक्वार्टर फाइनल के पहले चरण में मेजबान एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हरा दिया। यात्रा प्रतिबंधों के कारण यह मैच एटलेटिको मैड्रिड के घर बुकारेस्ट में खेला गया। दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में गिरोड ने 68वें मिनट में बॉक्स के अंदर से बायें पैर से बाईसिकिल-किक से शानदार गोल करके चेल्सी को 1-0 की बढ़त दिला दी जिसे टीम ने अंत तक कायम रखा। हालांकि उनके गोल करने के बाद मैदानी रेफरी ने ऑफसाइड का हवाला देते हुए इसे रद कर दिया था, लेकिन वार (वीडियो असिस्टेंट रीव्यू) की मदद से इस गोल को मान्य करार दिया गया। एटलेटिको की यह लगातार दूसरी हार है। दोनों टीमों के बीच दूसरे चरण का मैच 17 मार्च को खेला जाएगा।

loksabha election banner

अन्य मैच में बायर्न म्यूनिख ने लाजियो को 4-1 से शिकस्त दी। म्यूनिख के लिए रॉबर्ट लेवानदोवस्की (09वें मिनट), जमाल मुसियाला (24वें मिनट), लेरॉय साने (42वें मिनट) ने गोल दागे जबकि एक आत्मघाती गोल लाजिओ के फ्रांसेस्को एसर्बा (47वें मिनट) कर बैठे। वहीं, लाजियो के लिए एकमात्र गोल योकिन कोरिया (49वें मिनट) ने किया। मैच के दौरान जमाल चैंपियंस लीग में म्यूनिख के सबसे युवा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके साथ ही वह इस लीग के नॉकआउट स्टेज में गोल करने वाले दूसरे सबसे युवा गेंदबाज बने। इससे पहले बार्सिलोना के बोजान ने 2018 में 17 वर्ष और 217 दिन की उम्र में गोल किया था। जमाल अभी 17 वर्ष और 363 दिन के हैं। दोनों टीमों के बीच दूसरे चरण का मैच 17 मार्च को बायर्न म्यूनिख में होगा।

लीडस ने साउथैंपटन को हराया

लीडस। पैट्रिक बैंफोर्ड के सत्र के 13वें गोल की मदद से मेजबान लीडस ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में साउथैंप्टन को 3-0 से हरा दिया। मंगलवार रात खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित रहा। लेकिन दूसरे हाफ में बैंफोर्ड ने 47वें, स्टुअर्ट डालास ने 78वें और राफिन्हा ने 84वें मिनट में गोल करके लीडस को शानदार जीत दिलाई। तीन मैचों में लीडस की यह पहली जीत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.