Move to Jagran APP

EPL: ब्राइटन ने आर्सेनल को चौंकाया, नील ने उपयोगी गोल दागकर टीम को 2-1 से जीत दिलाई

ब्राइटन की टीम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के मैच में आर्सेनल को 2-1 से हराकर उसे चौंका दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 08:07 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 08:07 PM (IST)
EPL: ब्राइटन ने आर्सेनल को चौंकाया, नील ने उपयोगी गोल दागकर टीम को 2-1 से जीत दिलाई
EPL: ब्राइटन ने आर्सेनल को चौंकाया, नील ने उपयोगी गोल दागकर टीम को 2-1 से जीत दिलाई

लंदन, एएफपी। ब्राइटन की टीम ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मैच में आर्सेनल को 2-1 से हराकर उसे चौंका दिया, तो वहीं न्यूकैसल को भी शेफील्ड युनाइटेड को 2-0 से हराने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। ब्राइटन को जीत नील मौपे ने दिलाई, जिन्होंने 1-1 के स्कोर के बाद टीम के लिए उपयोगी गोल किया। ब्राइटन के लिए अन्य गोल एडम वेबस्टर ने किया, जबकि आर्सेनल के लिए एकमात्र गोल एलेक्जेंडर लैकजेट ही कर पाए। इस जीत के बाद ब्राइटन की टीम अंक तालिका में 13वें स्थान पर आ गई, जबकि आर्सेनल 10वें स्थान पर है।

loksabha election banner

मैच के शुरुआती 45 मिनट तक ब्राइटन की टीम ने आर्सेनल को गोल नहीं करने दिया, जबकि 36वें मिनट में वेबस्टर ने बॉक्स के अंदर से गोल करके टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। पहला हाफ 1-0 से ब्राइटन के नाम रहा। दूसरे हाफ में लैकजेट ने 50वें मिनट में ओजिल की मदद से गोल कर आर्सेनल की मैच में वापसी करा दी। हालांकि, जब मैच खत्म होने में 10 मिनट बचे थे तब नील ने आर्सेनल के दो खिलाडि़यों को छकाकर गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया और ब्राइटन 2-1 से मैच में आगे हो गया। मैच के अंतिम समय तक कोई और गोल नहीं हुआ और ब्राइटन ने जीत हासिल की। हालांकि इस रोमांचक मैच में ब्राइटन को आर्सेनल से कड़ी टक्कर मिली। 

वहीं न्यूकैसल, शेफील्ड युनाइटेड को हराकर अंक तालिका में 11वें स्थान पर आ गया, जबकि शेफील्ड की टीम नौवें स्थान पर ही है। दोनों टीमों के समान 19-19 अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार पर शेफील्ड की टीम तालिका में नौवें नंबर पर विराजमान है। न्यूकैसल के लिए गोल एलन सेंट मैक्सीमिन ने 15वें मिनट में किया, जबकि जॉन्जो शैल्वी ने 70वें मिनट में गोल करके टीम का जीत का अंतर 2-0 कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.