Move to Jagran APP

ब्रेमेन ने डोर्टमंड को हराया, अंतिम-16 में पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से जीती वेर्डर की टीम

बोरुसिया डोर्टमंड की टीम अंतिम-16 में वेर्डर ब्रेमेन के हाथों पेनाल्टी शूटआउट में 2-4 से हारकर जर्मन कप फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 06 Feb 2019 08:14 PM (IST)Updated: Wed, 06 Feb 2019 08:14 PM (IST)
ब्रेमेन ने डोर्टमंड को हराया, अंतिम-16 में पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से जीती वेर्डर की टीम
ब्रेमेन ने डोर्टमंड को हराया, अंतिम-16 में पेनाल्टी शूटआउट में 4-2 से जीती वेर्डर की टीम

बर्लिन, रायटर। बोरुसिया डोर्टमंड की टीम अंतिम-16 में वेर्डर ब्रेमेन के हाथों पेनाल्टी शूटआउट में 2-4 से हारकर जर्मन कप फुटबॉल टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच बेहद उतार-चढ़ाव देखने को मिला और अतिरिक्त समय की समाप्ति तक दोनों टीमें 3-3 की बराबरी पर रहीं। जर्मन फुटबॉल लीग बुंडिश लीगा की अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज डोर्टमंड की टीम अतिरिक्त समय में दो बार बढ़त लेने के बावजूद मुकाबले को अपने नाम करने में असफल रही।

prime article banner

पेनाल्टी शूटआउट में ब्रेमेन के मैक्स क्रूस द्वारा दागा गया चौथा गोल निर्णायक साबित हुआ, जबकि ब्रेमेन के गोलकीपर जिरी पेवलेंका ने डोर्टमंड के पाको अल्कासर और मैक्सिमिलियन फिलिप के प्रयासों को बचाकर अपनी टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

मिलोट राशिका ने खेल के पांचवें मिनट में गोल करके बुंडिशलीगा में 10वें स्थान पर काबिज ब्रेमेन को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन पहले हाफ के इंजुरी टाइम में कप्तान मार्को रेउस ने फ्री किक के जरिये गोल करके डोर्टमंड को बराबरी दिलाई। हालांकि, हाफ टाइम के बाद रेउस को चोट की वजह से मैदान से बाहर जाना पड़ा। दूसरे हाफ में कोई गोल नहीं हुआ और निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं। इसके बाद अतिरिक्त समय के पहले हाफ की समाप्ति तक अमेरिकी फुटबॉलर क्रिस्टियन पुलिसिक (105वें मिनट) के गोल की मदद से डोर्टमंड की टीम 2-1 से आगे रही, लेकिन अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ की शुरुआत में ब्रेमेन के क्लाउडियो पिजारो (108वें मिनट) ने गोल करके मुकाबले को फिर से बराबरी पर ला खड़ा किया। 113वें मिनट में जब अशरफ हकीमी ने डोर्टमंड को 3-2 से आगे किया तो लगा कि उनकी टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी, लेकिन इस गोल के छह मिनट बाद ब्रेमेन के मार्टिन हारिक ने गोल करके मुकाबले को पेनाल्टी शूटआउट में पहुंचा दिया।

सेला के शव को बाहर निकालने की कवायत शुरू

लंदन, एएफपी : ब्रिटेन की वायु दुर्घटना जांच शाखा (एएआइबी) ने अर्जेटीना के फुटबॉलर एमिलिआनो सेला के दुर्घटनाग्रस्त विमान में समुद्र तल में पड़े शव को निकालने की कवायत शुरू कर दी है। एएआइबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हम शव को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। यदि हम सफल रहे तो विमान के मलबे को बाहर निकालने की संभावना पर विचार करेंगे। 28 वर्षीय अर्जेटीना में जन्मे सेला जब 21 जनवरी को पश्चिम फ्रांस के नानतेज से पायलट डेविड इबोट्सन के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग के अपने नए क्लब कार्डिफ सिटी के लिए पदार्पण करने जा रहे थे तब उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। सेला के परिवार ने जन सहयोग की मदद से करीब ढाई करोड़ रुपये की लागत से एक गैरसरकारी तलाशी अभियान शुरू किया था जिसमें अर्जेटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोन मेसी सहित कई दूसरे खिलाड़ी भी शामिल थे।

बारिश और बर्फबारी के बीच रीयल कश्मीर ने दिखाई दिलेरी

श्रीनगर, प्रेट्र : रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब ने आइ-लीग खिताब की दौड़ में अपनी स्थिति मजबूत करते हुए टीआरसी मैदान पर बारिश और बर्फ के बीच खेले गए मुकाबले में गोकुलाम केरल को 1-0 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर जगह बनाई। आइवरी कोस्ट के स्ट्राइकर ग्नोहेरे क्रिजो ने खेल के 51वें मिनट में मुकाबले का इकलौता और निर्णायक गोल दागा। रीयल की टीम 16 मैचों में 32 अंक लेकर शीर्ष पर है। यह मुकाबला बेहद खराब मौसम के बीच खेला गया। तेज बारिश और बर्फबारी से हालात खेलने के लिए आसान नहीं थे और तापमान शून्य डिग्री से कुछ ही ऊपर था। मैच से पहले ही हिमपात होने लगा और बाद में भारी बारिश हुई। दूसरे हाफ का पूरा खेल बारिश के बीच हुआ। इस दौरान खिलाडि़यों को गेंद पर कब्जा जमाने में बहुत दिक्कतें आईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.