Move to Jagran APP

फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील की टीम की जीत से शुरुआत, स्पेन को 2-1 से हराया

स्पेन के खिलाड़ियों को कोच्चि की उमस में परेशानी का सामना करना पड़ा, जबकि ब्राजील की टीम दस दिन से भी अधिक समय पहले यहां आने के कारण परिस्थितियों से निपटने में सफल रही।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 08 Oct 2017 11:42 AM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2017 12:29 PM (IST)
फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील की टीम की जीत से शुरुआत, स्पेन को 2-1 से हराया
फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील की टीम की जीत से शुरुआत, स्पेन को 2-1 से हराया

कोच्चि, पीटीआइ। तीन बार के चैंपियन और खिताब के प्रबल दावेदार ब्राजील ने फीफा अंडर-17 विश्व के ग्रुप ‘डी’ के अहम मुकाबले में स्पेन को 2-1 से मात देकर जीत के साथ आगाज किया। दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में स्पेन ने शानदार शुरुआत करते हुए पांचवें मिनट में ही ब्राजील के डिफेंडर वेस्ले के आत्मघाती गोल की बदौलत बढ़त हासिल कर ली लेकिन टीम लय बरकरार नहीं रख सकी और उसने ब्राजील को वापसी का मौका दे दिया।

loksabha election banner

ब्राजील ने इसके बाद गेंद को अधिक समय अपने कब्जे में रखा और अपने आक्रामक खेल से दबदबा बनाया। टीम की ओर से लिंकन ने (25वें मिनट) पहला गोल दागा, जबकि पालिन्हो (45 प्लस एक मिनट ) ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में गोल किया। विनिसिस जूनियर की गैरमौजूदगी में लिंकन, पालिन्हो और ब्रेनर ने ब्राजीली आक्रामण को धार दी। इन तीनों को एलन और माकरेस एंटीनियो का भी अच्छा साथ मिला। 

स्पेन के खिलाड़ियों को कोच्चि की उमस में परेशानी का सामना करना पड़ा, जबकि ब्राजील की टीम दस दिन से भी अधिक समय पहले यहां आने के कारण परिस्थितियों से निपटने में सफल रही। दक्षिण अमेरिका की शीर्ष टीम ब्राजील और यूरोप की दिग्गज स्पेन के बीच हुए इस मुकाबले में शुरुआत में काफी गोल होने ही उम्मीद की जा रही थी लेकिन दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी जिससे मैदान में पहुंचे दर्शकों को मायूसी हाथ लगी। स्पेन ने अच्छी शुरुआत की।

फोरान टोरेस ने अपने मार्कर को छकाते हुए दायीं छोर से मूव बनाया और गेंद मुहम्मद मोकलिस के पास पहुंचाई, जिन्होंने गेंद को गोल की दिशा में खेला। गेंद हालांकि गोल में पहुंचने से पहले वेस्ले से टकरा गई जिससे यह आत्मघाती गोल हुआ। लिंकन ने हालांकि 25वें मिनट में ब्रेनर के पास पर दूसरे प्रयास में गोल दागकर ब्राजील को बराबरी दिलाई। पालिन्हो ने इसके बाद पहले हाफ के इंजरी टाइम में ब्राजील को बढ़त दिलाई जो निर्णायक साबित हुई। अन्य मैचों में विश्व कप का पहला मैच खेल रही नाइजर की टीम ने उत्तर कोरिया को 1-0 से हराया। नाइजर के लिए एकमात्र गोल सलीम ने किया। जबकि ईरान ने ग्रुप ‘सी’ के मुकाबले में गिनी को 3-1 से शिकस्त दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.