Move to Jagran APP

फीफा वर्ल्डकप 2018: पावर्ड के नाम विश्वकप का सर्वश्रेष्ठ गोल

फ्रांस की टीम ने उस मुकाबले में अर्जेटीना को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Thu, 26 Jul 2018 08:37 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 08:43 AM (IST)
फीफा वर्ल्डकप 2018: पावर्ड के नाम विश्वकप का सर्वश्रेष्ठ गोल
फीफा वर्ल्डकप 2018: पावर्ड के नाम विश्वकप का सर्वश्रेष्ठ गोल

 नई दिल्ली, जेएनएन। फ्रांस के राइट बैक खिलाड़ी बेंजामिन पावर्ड द्वारा प्री-क्वार्टर फाइनल में अर्जेटीना के खिलाफ किए गए गोल को विश्व कप 2018 का सर्वश्रेष्ठ गोल चुना गया है। स्टटगार्ड के 22 वर्षीय डिफेंडर पावर्ड ने अर्जेटीना के खिलाफ लेफ्ट विंग से आकर लुका हर्नाडेज के क्रॉस पर हाफ वॉली के जरिये गेंद को अर्जेटीना के गोल पोस्ट में पहुंचाया था। तब गेंद कोण बनाते हुए अर्जेटीना के गोल पोस्ट में समा गई थी। 

loksabha election banner

फ्रांस की टीम ने उस मुकाबले में अर्जेटीना को 4-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी और फिर क्रोएशिया को फाइनल में हराकर उसने खिताब जीता था। फीफा द्वारा कराई गई वोटिंग में टूर्नामेंट में किए गए सभी 169 गोल में से पावर्ड के गोल को सर्वश्रेष्ठ करार दिया गया।

इस मामले में उन्होंने कोलंबिया के मिडफील्डर जुआन क्विंत्रो द्वारा जापान के खिलाफ लगाई गई फ्री किक और क्रोएशियाई कप्तान लुका मॉडिक द्वारा ग्रुप स्टेज पर अर्जेटीना के खिलाफ किए गए गोल को पीछे छोड़ा

चोट के बावजूद एमबापे ने खेला सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला

फ्रांस के स्ट्राइकर एमबापे ने कहा है कि वह पीठ की चोट के बावजूद विश्व कप के सेमीफाइनल और फाइनल में खेलने उतरे थे। एमबापे ने कहा कि बेल्जियम को सेमीफाइनल में 1-0 से हराने के तीन दिन पहले उनको चोट लग गई थी। यह जरूरी है कि अपने विरोधी को सचेत ना होने दिया जाए क्योंकि वे उसका फायदा उठा सकते हैं और उस संवेदनशील जगह को निशाना बना सकते हैं। यही वजह है कि हमने स्टाफ और खिलाड़ियों से इसे छुपाया, यहां तक की फाइनल में भी हमने इसे छुपाया।

 एमबापे 1958 में पेले के बाद विश्व कप में दो गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे और फाइनल में स्कोर करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने थे। इसी प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया था। वह सोचते हैं कि रोनाल्डो, मॉडिक के साथ वह गोल्डन बॉल के दावेदार हो सकते थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.