स्पेन, एपी। बिना लियोन मेसी के खेलने वाली बार्सिलोना के लिए इस सत्र में कुछ भी अच्छा घटित नहीं हो रहा है। टीम जहां जीत के लिए तरस रही है तो वहीं लगातार हार के कारण उसके मैनेजर रोनाल्ड कोमैन पर दबाव भी बढ़ता जा रहा है। शनिवार देर रात को भी बार्सिलोना की हार का क्रम जारी रहा और उसे स्पेनिश लीग ला लीगा के मैच में एटलेटिको के हाथों 0-2 से हार का मुंह देखना पड़ा। पिछले चैंपियंस लीग के मुकाबले में बेनफिका ने बार्सिलोना को 3-0 से हराया था। वहीं एटलेटिको के लिए थामस लेमार और लुइस सुआरेज ने गोल करके एटलेटिको को जीत दिलाई।

बार्सिलोना में बने रहेंगे कोमैन

एटलेटिको मैड्रिड के घरेलू मैदान वांडा मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम में खेले गए मैच में जीत से करीब 60,000 प्रशंसकों का दिल मैड्रिड की टीम ने टूटने नहीं दिया और जीत के साथ ला लीगा की अंकतालिका में कुल 17 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया। वहीं, सात मैचों में तीन जीत और तीन ड्रा और एक हार के साथ बाíसलोना की टीम 12 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर आ गई है। चैंपियंस लीग और ला लीगा के मैचों को मिलाकर पिछले छह मैचों में बाíसलोना ने सिर्फ एक जीत हासिल की है, जबकि उसे तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा और दो मैच ड्रा रहे हैं। यही कारण है कि उसके मैनेजर कोमैन पर दबाव बढ़ता जा रहा है, लेकिन बाíसलोना के मैनेजर जुआन लापोर्ता ने कोमैन को बाíसलोना से हटाए जाने की बातों का खंडन किया और कहा है कि वह टीम के साथ बने रहेंगे।

पहले हाफ में एटलेटिको ने दागे दो गोल

मैच के पहले हाफ में बार्सिलोना ने अपनी लाइनअप में तीन फारवर्ड खिलाड़ी फ्रेंकी डी जोंग, जावी, और मेंफिस डिपे को शामिल किया, जबकि एटलेटिको की तरफ से मैदान में दो ही फारवर्ड खिलाड़ी फेलिक्स और लुइस सुआरेज़ की जोड़ी मैदान में उतरी। इस तरह सिर्फ दो स्ट्राइकर खिलाडि़यों के साथ ही एटलेटिको ने अपने घर में बार्सिलोना को चढ़कर नहीं खेलने दिया और मैच के 23वें मिनट में उसकी तरफ से थामस लेमार ने शानदार गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद स्ट्राइकर लुइस सुआरेज ने भी 44वें मिनट में शानदार गोल करके एटलेटिको को 2-0 की मजबूत बढ़त दिला दी।

दूसरे हाफ में भी बार्सिलोना नहीं कर सका गोल

मैच के दूसरे हाफ में 2-0 की बढ़त के साथ उतरी एटलेटिको की टीम निडर होकर मैदान में घरेलू दर्शकों के सामने मैच खेल रही थी। वहीं गोल करने की चाहत में मैनेजर कोमैन ने टीम में चार बदलाव किए, लेकिन कोई भी रणनीति काम नहीं आ सकी। 64वें मिनट में उन्होंने फिलिप कौटिन्हो की जगह अंसु फाति को, जबकि 75वें मिनट में आस्कर मिंगुएज़ा की जगह लुक डी जोंग और जावी की जगह रिकर्ड पिग को उतारा। इससे भी बात नहीं बनी तो उन्होंने 86वें मिनट में सर्गीनो की जगह क्लेमेंट को मैदान में उतारा। इस तरह चार नए खिलाडि़यों के मैदान में आने के बावजूद बार्सिलोना की टीम एटलेटिको के डिफेंस को भेद कर गोल नहीं कर सकी और मैच की समाप्ति तक उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा। बार्सिलोना ने कुल नौ बार गोल करने का प्रयास किया, लेकिन उसके खिलाड़ी एक भी बार गेंद को गोल पोस्ट के अंदर नहीं भेज सके।

 

Edited By: Vikash Gaur