मार्लोका, रायटर। स्ट्राइकर लुक डी जोंग के पहले हाफ में किए एकमात्र गोल की मदद से बार्सिलोना ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में मार्लोका को 1-0 से हराया। बार्सिलोना की टीम में कोरोना और चोट की समस्या के कारण 14 खिलाड़ी शामिल नहीं थे। जीत के बाद बार्सिलोना की टीम दो स्थान उछलकर 31 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गई।

इससे पहले, बार्सिलोना के लिए डी जोंग ने 44वें मिनट में आस्कर मिनगुएजा के पास पर गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। डी जोंग के लिए यह महत्वपूर्ण समय है क्योंकि ऐसी रिपोर्ट है कि बार्सिलोना इस महीने उन्हें टीम से मूव करना चाहती है। डी जोंग के बाद हालांकि दोनों ही टीम अंतिम सीटी बजने तक अन्य गोल नहीं कर सकीं और बार्सिलोना ने जीत हासिल की। अन्य मुकाबलों में रीयल सोसिएदाद और अलावेस के बीच मैच 1-1 से ड्रा रहा, जबकि सेल्टा विगो ने रीयल बेटिस को 2-0 से मात दी।

होर्नबी ने रीम्स को दिलाई जीत

पेरिस, एपी। फ्रेसर होर्नबी के इंजुरी समय में किए एकमात्र गोल की मदद से होर्नबी ने फ्रेंच कप मुकाबले में थाओन को 1-0 से मात दी। दोनों टीमें आखिरी वक्त तक गोल करने में असफल रहीं लेकिन इंजुरी समय में होर्नबी ने गोल कर रीम्स को जीत दिलाई। इससे पहले, रीम्स के हुगो एकिटिके को 66वें मिनट में लाल कार्ड दिखाया गया जिससे टीम शेष मुकाबला 10 खिलाडि़यों के साथ खेली।

गेटफे ने रोका रीयल मैड्रिड का विजयी अभियान

बार्सिलोना, एपी। गेटफे ने स्पेनिश लीग ला लीगा के मुकाबले में रविवार को तालिका में शीर्ष पर मौजूद रीयल मैड्रिड को 1-0 से हराकर 15 मैचों से चला आ रहा उसका विजयी अभियान रोक दिया। इस हार के बावजूद हालांकि, रीयल मैड्रिड 20 मैचों में 46 अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है, जबकि गेटफे की टीम 16वें नंबर पर है।

इससे पहले, गेटफे की ओर से एनेस उनाल ने मैच के नौवें मिनट में बाक्स के सेंटर से शाट मारा जो सीधे गोल पोस्ट को पार कर गया। रीयल मैड्रिड की टीम के पास हालांकि, 17वें मिनट में बराबरी का अच्छा मौका था लेकिन लुका मौड्रिक का किक गोल पोस्ट से टकरा गया। रीयल मैड्रिड की टीम को पिछली हार का सामना तीन अक्टूबर को करना पड़ा था। एस्पेनयोल ने तब रीयल मैड्रिड को 2-1 से हराया था। टीम ने इसके बाद सभी प्रतियोगिताओं में 13 जीत दर्ज की और दो मुकाबले बराबरी पर छूटे।

चेल्सी ने शानदार वापसी करके लिवरपूल को बराबरी पर रोका

लंदन, रायटर। चेल्सी की टीम ने दो गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग में लिवरपूल को 2-2 से बराबरी पर रोक दिया जिसका सीधा फायदा मैनचेस्टर सिटी को मिला। इस मैच के परिणाम के बाद शीर्ष पर काबिज सिटी की दूसरे नंबर के चेल्सी पर बढ़त 10 अंक की हो गई है। सिटी के 21 मैचों में 53 जबकि चेल्सी के इतने ही मैचों में 43 अंक हैं। लिवरपूल 20 मैचों में 42 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

मैच के चार गोल पहले हाफ में ही हुए। लिवरपूल की शुरुआत अच्छी रही। साडियो माने ने नौवें मिनट में बाक्स के अंदर से गोल करके टीम का मैच में खाता खोल दिया। इस बीच, 26वें मिनट में मुहम्मद सलाह ने दूसरा गोल कर लिवरपूल की बढ़त 2-0 कर दी। दो गोल से पिछड़ने के बाद एक समय ऐसा लग रहा था कि चेल्सी पहले हाफ में कोई गोल नहीं कर पाएगा तभी मातेओ कोवासिस और क्रिस्टियन पुलिसिक ने एक-एक गोल कर दिए। कोवासिस ने 42वें मिनट में गोल दागकर चेल्सी की मैच में वापसी कराई तो फिर पुलिसिक ने इंजुरी समय (45+1वें मिनट) में गोल कर स्कोर 2-2 से बराकर कर दिया। दूसरे हाफ में दोनों टीमें बढ़त हासिल करने की कोशिश करती रहीं लेकिन सफलता किसी के हाथ नहीं लगी। चेल्सी के मैनेजर थामस टुकेल ने रोमेलु लुकाकू को इस मैच में नहीं उतारा।

Edited By: Sanjay Savern