मैड्रिड, एपी। बार्सिलोना की रीयल सोसिएदाद पर 1-0 की जीत से रीयल मैड्रिड का स्पेनिश लीग ला लीगा का खिताब जीतने का इंतजार कम से कम एक सप्ताह के लिए बढ़ गया।

बार्सिलोना की इस जीत से रीयल मैड्रिड और उसके बीच 15 अंक का अंतर रह गया है। यदि बार्सिलोना रविवार को रायो वालेकानो को हरा देता है तो यह अंतर 12 अंक का रह जाएगा। रीयल मैड्रिड के अभी 33 मैचों में 78 और बार्सिलोना के 32 मैचों में 63 अंक है।

इससे पहले, बार्सिलोना की ओर से पियरे एमरिक ओबामेयांग ने 11वें मिनट में फेरान टोरेस के पास पर गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद दोनों टीमों की ओर से अंत तक कोई गोल नहीं हो सका और ओबामेयांग के एकमात्र गोल की बदौलत बार्सिलोना ने इस मैच में जीत दर्ज की। इस जीत से बार्सिलोना के सेविया के बराबर अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में आगे है। सेविया ने एक अन्य मैच में लेवांटे को 3-2 से पराजित किया। बार्सिलोना ने इससे चैंपियंस लीग और स्पेनिश सुपर कप में जगह बनाने की उम्मीदें जीवंत रखी हैं। अन्य मैचों में एथलेटिक बिलबाओ ने कैडिज को 3-2 से, जबकि रायो वालेकानो ने एस्पेनयोल को 1-0 से हराया।

एएफसी चैंपियंस लीग मैच में पहली बार महिला रेफरी

पाथुम थानी, एपी। एएफसी चैंपियंस लीग में पहली बार महिला रेफरी ने किसी मैच को संचालित किया। इस मैच में मेलबर्न सिटी ने दक्षिण कोरिया के जेओनाम ड्रैगन्स को 2-1 से हराया। जापान की योशिमी यामाशिता ने मैच में मुख्य रेफरी की भूमिका निभाई, जबकि उन्हीं की देश की मकोतो बोजोनो और नाओमी तेशिरोगी सहायक रेफरी थीं। एशियाई चैंपियंस लीग में यह पहला अवसर था जबसभी रेफरी महिलाएं थी।

Edited By: Sanjay Savern