Move to Jagran APP

खिताब जीतने के करीब पहुंचा बार्सिलोना

बार्सिलोना की टीम रीयल सोसिएदाद को 2-1 से हराकर पिछले 11 वर्षो में अपने आठवें खिताब को कब्जाने के करीब पहुंच गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 08:11 PM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 08:11 PM (IST)
खिताब जीतने के करीब पहुंचा बार्सिलोना
खिताब जीतने के करीब पहुंचा बार्सिलोना

मैड्रिड, एएफपी। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना की टीम रीयल सोसिएदाद को 2-1 से हराकर पिछले 11 वर्षो में अपने आठवें खिताब को कब्जाने के करीब पहुंच गई। बार्सिलोना के लिए इस मुकाबले में क्लेमेंट लेंग्लेट और जॉर्डी अल्बा ने गोल दागे।

loksabha election banner

इस जीत के बाद अब बार्सिलोना को खिताब को अपने नाम करने के लिए मंगलवार को अलावेस और अगले रविवार को लेवांते को हराना होगा। हालांकि एटलेटिको मैड्रिड अगर बुधवार को वेलेंसिया के खिलाफ मुकाबले में हार जाता है तो अलावेस पर बार्सिलोना की जीत उसे चैंपियन बनाने के लिए काफी होगी। फिलहाल अंक तालिका में बार्सिलोना 77 अंक के साथ शीर्ष पर है और दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको पर उसे नौ अंकों की बढ़त है। मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना अगर जल्दी स्पेनिश लीग का खिताब अपने नाम कर लेता है तो उसे यूएफा चैंपियंस लीग में लिवरपूल के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल की तैयारियों के लिए ध्यान लगाने के लिए समय मिल जाएगा।

इस मुकाबले के 45वें मिनट में उस्माने डेंबले के क्रॉस पर हेडर के जरिये क्लेमेंट द्वारा गोल करने के बाद जुआमनी ने 62वें मिनट में गोल करके रीयल सोसिएदाद को बराबरी दिलाई। बेशक लियोन मेसी इस मुकाबले में गोल नहीं कर पाए, लेकिन उनके उम्दा पास पर अल्बा ने 64वें मिनट में निर्णायक गोल दागा। बार्सिलोना की टीम इस लीग में पिछले 21 मुकाबलों से नहीं हारी है।

कांटे ने चेल्सी को चेताया

लंदन, एएफपी : चेल्सी के डिफेंडर एंगोलो कांटे ने दूसरे हाफ में ढीला खेल से बचने के लिए अपनी टीम को चेतावनी दी है। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में सोमवार को चेल्सी की टीम बर्नले से भिड़ेगी, जहां वह शीर्ष चार में बने रहने के लिए जोर-आजमाइश करेगी। मैनेजर मॉरिजियो सारी की चेल्सी टीम ने गुरुवार को स्लाविया पराग पर 4-3 की जीत के साथ यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन उस मुकाबले में चेल्सी की टीम हाफ टाइम तक 4-1 से आगे थी। इससे पहले भी लिवरपूल ने दूसरे हाफ में दो गोल करके चेल्सी को 2-0 से हराया था।

2022 विश्व कप में भारतीय दर्शकों के लिए चीजें होंगी आसान : खातेर

मुंबई, प्रेट्र : सऊदी अरब द्वारा आर्थिक बहिष्कार के बावजूद 2022 फीफा विश्व कप का मेजबान कतर इस महा आयोजन को सफल बनाने के लिए तैयार है और साथ ही वह विश्व कप में भारत की ओर से दर्शकों की भारी संख्या में भाग लेने की उम्मीद कर रहा है। विश्व कप के सीईओ नासेर अल खातेर ने कहा कि हमारे लिए खेल और राजनीति अलग-अलग हैं और इसलिए हमें विश्वास है कि पिछले आठ वर्षो से चल रही तैयारी से कतर पर लगाई गई नाकाबंदी के बावजूद विश्व कप का आयोजन 2022 में हमें फल देगा। रूस में हुए पिछले विश्व कप का हिस्सा नहीं होने वाले देशों में भारत सबसे ज्यादा टिकट खरीदने के मामले में तीसरे स्थान पर था। इसे देखते हुए खातेर ने कहा कि कतर के भौगोलिक रूप से भारत के करीब होने के कारण भारतीय प्रशंसकों के लिए चीजें आसान होंगी और आगमन सुविधा पर भारतीय नागरिकों के लिए वीजा बढ़ाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.