v>वेलेंसिया। बार्सिलोना के लिए पदार्पण मुकाबले में फिलिप कोटिंहो ने शानदार प्रदर्शन के दम पर बार्सा ने कोपा डेल रे कप के सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे चरण में वेलेंसिया को 2-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बार्सा ने कुल 3-0 के गोल अंतर से वेलेंसिया पर जीत दर्ज की। इससे पहले एक फरवरी को बार्सा ने वेलेंसिया पर पहले चरण के मुकाबले में 1-0 से जीत दर्ज की थी। 

 
वेलेंसिया एक अच्छे खेल रणनीति के तहत मैदान में उतरी थी और पहले हाफ में उन्होंने बार्सा को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। मजबूत डिफेंस के साथ लग रहा था कि वेलेंसिया बार्सा को हरा सकती है, लेकिन पहला हाफ खत्म होते ही बार्सा ने अपने खेलने का अंदाज बदल दिया। 
 
मैच के आठवें मिनट में ही स्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी के शानदार फ्री किक को वेलेंसिया के गोलकीपर जॉमे डोमेनेक ने रोक लिया। वेलेंसिया के लिए भी रोड्रिगो ने शानदार किक लगाई लेकिन वह क्रासबार से बाहर निकल गई। सिमोन जाजा के पास भी गोल करने का एक बेहतरीन मौका था, लेकिन जाजा की लुसिआनो विटो को पास की गेंद सर्जी रोबर्टो के एड़ी में जा लगी और गोल नहीं हो सका। 
 
दूसरे हाफ में कोटिंहो ने बदला खेल : इसके बाद दूसरे हाफ में फिलिप कोटिंहो ने मैच को पूरी तरह से बदल कर रख दिया, जब कोच एर्नेस्टो वाल्वर्दे ने कोटिंहो को मैदान पर भेजा। सुआरेज के पास को कोटिंहो ने मैच के 49वें मिनट में शानदार प्रयास के साथ ही गोल में बदल कर रख दिया। मैच के 82वें मिनट में इसके बाद इवान रेकेटिक ने शानदार गोल किया और बार्सिलोना को दूसरे चरण के मुकाबले में 2-0 से जीत दिला दी। फाइनल में बार्सा का मुकाबला सेविला से होगा।
 
 

By Sanjay Savern