Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग: मैसी की हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने पीएसवी को हराया

बार्सिलोना ने यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल में पीएसवी को 4-0 से शिकस्त दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 10:33 AM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: मैसी की हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने पीएसवी को हराया
यूएफा चैंपियंस लीग: मैसी की हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने पीएसवी को हराया

पेरिस। स्टार फुटबॉलर लियोनेल मैसी की शानदार हैट्रिक के दम पर बार्सिलोना ने यूएफा चैंपियंस लीग फुटबॉल में पीएसवी को 4-0 से शिकस्त दी। कैंप नाऊ में अपने घरेलू दर्शकों के सामने बार्सिलोना ने समूह दौर में पीएसवी के खिलाफ जबरदस्त शुरुआत की। सत्र के पहले ही मैच में मैसी ने अपना दबदबा दिखाया। 2018-19 सत्र का उनके द्वारा फ्री किक पर दागा गया पहला गोल देखने लायक रहा।

prime article banner

31वें मिनट में मैसी की कोण बनाती फ्री किक पीएसवी के गोलकीपर के बाई ओर से नेट्स के ऊपरी कोने में जा समाई। दूसरे हाफ में भी बार्सिलोना ने अपना दबदबा बनाए रखा और ओसमाने डेम्बले (74वें मिनट) के गोल की बदौलत उसने 2-0 की ब़़ढत हासिल की। इसके बाद मैसी ने 10 मिनट के अंदर दो गोल करके चैंपियंस लीग में अपनी आठवीं हैट्रिक पूरी की जो कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो से एक ज्यादा है। इस हैट्रिक पर बार्सिलोना के मैनेजर इर्नेस्टो वाल्वर्डे ने कहा कि अमूमन अगर आप हैट्रिक लगाते हैं तो आप इसे संजोकर रखते हैं लेकिन मेसी के लिए यह दिनचर्या है।

फर्मिनो का निर्णायक गोल : रॉबर्टो फर्मिनो ने आखिरी लम्हों में गोल करके लिवरपूल कोपेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) पर 3-2 की रोचक जीत दिलाई। समूह 'सी' के मैच में शुरुआती 36 मिनटों में डेनियल और मिलनर के गोल की बदौलत लिवरपूल ने 2-0 की ब़़ढत हासिल कर ली थी लेकिन थॉमस म्यूनियर ने पहले हाफ में गोल करके पीएसजी को मैच वापसी दिलाई और फिर 83वें मिनट में दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलरों में से एक कायलियन एमबापे के गोल की बदौलत पीएसजी ने बराबरी हासिल कर ली। एमबापे के इस गोल में सुपर स्टार नेमार ने गोल का मौका तैयार किया। हालांकि स्थानापन्न के तौर पर खेलने आए फर्मिनो ने इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में निर्णायक गोल करके लिवरपूल को जीत दिला दी। अब पीएसजी का अगला मैच बेलग्रेड के खिलाफ होगा जिसने चैंपियंस लीग के अपने पहले मैच में नापोली से गोलरहित ड्रॉ खेला।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK