Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग: मेसी, सुआरेज के दम पर जीता बार्सिलोना, लिवरपूल को 3-0 से हराया

खेल के 75वें मिनट में सुआरेज की कोशिश गोल पोस्ट से टकराकर वापस आ गई लेकिन मेसी ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे गोल पोस्ट में पहुंचाकर बार्सिलोना को 2-0 से आगे कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 07:24 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 07:24 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग: मेसी, सुआरेज के दम पर जीता बार्सिलोना, लिवरपूल को 3-0 से हराया
यूएफा चैंपियंस लीग: मेसी, सुआरेज के दम पर जीता बार्सिलोना, लिवरपूल को 3-0 से हराया

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। यूएफा चैंपियंस लीग के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में लियोन मेसी के दो और लुइस सुआरेज के एक गोल की बदौलत स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना ने इंग्लिश क्लब लिवरपूल को 3-0 से हरा दिया।

loksabha election banner

कैंप नाउ में खेले गए इस मुकाबले के 26वें मिनट में सुआरेज ने जॉर्डी अल्बा की एक नीचे रहती किक को गोल पोस्ट में दिशा दिखाकर बार्सिलोना को 1-0 से आगे किया। अल्बा की किक को सुआरेज ने भांप लिया और लिवरपूल के डिफेंडर वान डिज्क और माटिप के बीच से तेजी से निकलकर गेंद को गोल पोस्ट में धकेलाकर चैंपियंस लीग के मौजूदा सत्र में अपना पहला गोल मुकम्मल किया।

इससे पहले 24वें मिनट में लिवरपूल को उस समय झटका लगा जब उसके मिडफील्डर नाबी कीता को चोटिल होने की वजह से मैदान छोड़ना पड़ा। उनकी जगह नियमित कप्तान जोर्डन हेंडरसन मैदान में उतरे। बार्सिलोना ने पहले हाफ तक अपने एक गोल की बढ़त को बनाए रखी, लेकिन दूसरे हाफ के शुरू होते ही लिवरपूल ने अपने हमले तेज कर दिए। 53वें मिनट में मुहम्मद सलाह ने गेंद को गोल पोस्ट की ओर किक किया लेकिन बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क आंद्रे टेर स्टेगन ने अपनी दायीं ओर गिरते हुए शानदार बचाव करके उस मौके को खत्म किया। इसी बीच सुआरेज और मेसी की जोड़ी ने बार्सिलोना को दोहरी बढ़त दिलाई।

खेल के 75वें मिनट में सुआरेज की कोशिश गोल पोस्ट से टकराकर वापस आ गई, लेकिन मेसी ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे गोल पोस्ट में पहुंचाकर बार्सिलोना को 2-0 से आगे कर दिया। लिवरपूल के लिए मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुईं। खेल के 82वें मिनट में बार्सिलोना को फ्री किक मिली, जिसे बनाना किक के जरिये मेसी ने गोल पोस्ट में पहुंचाकर लिवरपूल की वापसी की सारी उम्मीदें खत्म कर दीं। यह मेसी का चैंपियंस लीग के मौजूदा सत्र का कुल 12वां गोल रहा। साथ ही यह उनका बार्सिलोना के लिए कुल 600वां गोल था। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मुकाबला आठ मई (00:30 बजे) को लिवरपूल के घरेलू मैदान एनफील्ड में खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.