मैड्रिड, एएफपी। स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में बार्सिलोना ने सेल्टा विगो को 4-1 से हराकर अंक तालिका में फिर से शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया जहां लियोन मेसी ने फ्री किक पर दो शानदार गोल करते हुए हैट्रिक लगाई। इस जीत से बार्सिलोना ने अपने मैनेजर ईर्नेस्टो वाल्वर्डे पर से दबाव कम किया।

मेसी ने पहले हाफ के 23वें मिनट में पेनाल्टी किक के जरिये बार्सिलोना को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन हाफ टाइम से थोड़ी देर पहले सेल्टा विगो के लुकास ओलाजा ने एक बेहतरीन फ्री किक गोल के जरिये अपनी टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। हालांकि पहले हाफ के इंजुरी टाइम में बार्सिलोना को एक फ्री किक मिली जिसे मेसी ने सेल्टा विगो के गोलकीपर रुबेन बलैंको की बायीं ओर से गोल पोस्ट में पहुंचाकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में भी एक बार फिर बार्सिलोना को फ्री किक मिली और एक बार फिर मेसी ने उसी तरीके से गेंद को गोल में पहुंचाया और अपनी हैट्रिक मुकम्मल की। मुकाबला समाप्त होने से पांच मिनट पहले सर्जियो बास्किट्स ने भी गोल करके बार्सिलोना की 4-1 की आसान जीत में अपना योगदान दिया।

32 वर्षीय मेसी ने अपने ला लीगा करियर की 34वीं हैट्रिक पूरी की और इस मामले में क्रिस्टियारो रोनाल्डो की बराबरी कर ली। मेसी ने इस सत्र के सात मुकाबलों में अपना नौवां गोल दागा और बार्सिलोना के लिए अपने कुल गोल की संख्या 612 पहुंचा दी। पिछली बार मेसी ही वह खिलाड़ी थे जिसने 2012 में सेट पीसेस के जरिये हैट्रिक पूरी की थी और अब उन्होंने सात साल बाद अपने उस प्रदर्शन को दोहराया। इस मुकाबले के आखिरी कुछ मिनटों में लुइस सुआरेज भी मैदान पर उतरे जो चोटिल चल रहे थे।

रीयल की धमाकेदार जीत : ला लीगा के एक अन्य अहम मुकाबले में रीयल मैड्रिड ने ईबर को 4-0 से हरा दिया जहां विजेता टीम के लिए करीम बेंजमा ने दो गोल दागे और रीयल के लिए अपने कुल गोल की संख्या 157 पहुंचा दी। बेंजमा के अलावा सर्जियो रामोस और फेड वाल्वर्डे ने भी स्कोर किए। इस जीत के बावजूद रीयल को अंक तालिका में दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। बार्सिलोना और रीयल के 25-25 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर बार्सिलोना शीर्ष पर पहुंच गया।

बायर्न के हाथों हारा डोर्टमंड

जर्मन फुटबॉल लीग बुंडिशलीगा में बायर्न म्यूनिख ने बोरुसिया डोर्टमंड को 4-0 से करारी शिकस्त दी। इस दौरान बायर्न के स्टार रॉबर्टो लेवांदोवोस्की ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए दो गोल दागे। उनके अलावा सर्जी गेनाब्री और मैट्स हुमेल्स ने भी स्कोर किए। इस सत्र में लेवांदोवोस्की ने बुंडिशलीगा और चैंपियंस लीग के सभी मुकाबलों में गोल किए हैं और अपने कुल गोल की संख्या 23 पहुंचा दी है।

इंटर मिलान की रोचक जीत

निकोलो बारेला के शानदार गोल के दम पर इटालियन लीग सीरी-ए में इंटर मिलान ने वेरोना पर 2-1 की रोचक जीत दर्ज की। वेरोना के वेलेरियो वेरो और इंटर के मैटियस वेनो के गोल के दम पर निर्धारित समय से सात मिनट पहले तक दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थीं लेकिन बारेला ने गोल करते हुए इंटर को रोचक जीत दिला दी। एक अन्य अहम मुकाबले में नापोली को गेनोआ से गोलरहित (0-0) ड्रॉ के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं ब्रेसिया को 4-0 से हराकर टोरिनो की टीम जीत की राह पर लौटी।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप