Move to Jagran APP

लियोन मेसी के इकलौते गोल से बार्सिलोना ने एटलेटिको को हराया, खिताब पर हैं निगाहें

La Liga बार्सिलोना और एटलेटिको को बीच खेला गया ला लीगा का मैच ड्रॉ की ओर जा रहा था लेकिन लियोन मेसी ने आखिरी समय पर गोल कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 12:53 PM (IST)
लियोन मेसी के इकलौते गोल से बार्सिलोना ने एटलेटिको को हराया, खिताब पर हैं निगाहें
लियोन मेसी के इकलौते गोल से बार्सिलोना ने एटलेटिको को हराया, खिताब पर हैं निगाहें

 मैड्रिड, एएफपी। La Liga Spanish Football league:  स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में लियोन मेसी (Lionel Messi) द्वारा आखिरी लम्हों में किए गए इकलौते गोल की बदौलत बार्सिलोना ने एटलेटिको मैड्रिड को 1-0 से हरा दिया और खिताब जीतने की अपनी उम्मीदों को प्रबल बनाया। करीब 67000 दर्शकों की मौजूदगी में एटलेटिको मैड्रिड के घरेलू मैदान वांडा मेट्रोपोलिटानो में रविवार देर रात खेला गया यह मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था लेकिन मेसी ने 86वें मिनट में गोल करके बार्सिलोना को रोचक जीत दिलाई।

loksabha election banner

इस गोल के दौरान मेसी और उनके साथी लुइस सुआरेज के बीच में अच्छा तालमेल देखने को मिला। इस जीत के साथ बार्सिलोना ने अंक तालिका में 31 अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। रीयल मैड्रिड के भी बार्सिलोना के बराबर अंक हैं लेकिन गोल अंतर की वजह से बार्सिलोना शीर्ष पर है। वहीं एटलेटिको मैड्रिड (25 अंक) शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना और रीयल से छह अंक पिछड़कर छठे स्थान पर फिसल गया। अब उसे खिताबी दौड़ में वापसी करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। सत्र के पहले एल क्लासिको में बार्सिलोना और रीयल की 18 दिसंबर को कैंप नाउ में भिड़ंत होनी है और इस जीत से बार्सिलोना की उम्मीदों को बल मिलेगा।

बार्सिलोना ने अपनी शुरुआती लाइन-अप में एटलेटिको मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर एंटोनी ग्रीजमैन को जगह दी जो इस सत्र की शुरुआत में स्पेनिश चैंपियन से जुड़े थे। हालांकि मुकाबले का आकर्षण मेसी ही रहे जिन्होंने इस सत्र का कुल 12वां और पिछले पांच मुकाबलों में छठा गोल दागा। ला लीगा में वांडा मेट्रोपोलिटानो में यह मेसी का पहला गोल था जिसकी बदौलत उन्होंने स्पेनिश लीग में एटेलटिको के खिलाफ 27 मुकाबलों में 25 गोल पूरे किए। एटलेटिको के खिलाफ जीत दिलाने में बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क आंद्रे टेर स्टेगन की भी अहम भूमिका रही जिन्होंने दो शानदार बचाव किए।

सेविया ने लेगानेस को हराया

उधर रविवार को ला लीगा में खेले गए एक अन्य मुकाबले में सेविया ने लेगानेस को 1-0 से हराकर तालिका में तीसरा स्थान हासिल किया। 63वें मिनट में डिएगो कार्लोस द्वारा किए गए इकलौते गोल की बदौलत सेविया ने सभी प्रतियोगिताओं में अपनी जीत के क्रम को 10 मुकाबलों तक पहुंचा दिया। सेविया तालिका में 30 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और वह शीर्ष पर काबिज बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड से महज एक अंक पीछे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.