Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: ला लीग में कमजोर टीम के खिलाफ बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड को मिली हार

बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में कमजोर विरोधियों के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जिसकी वजह से यूएफा चैंपियंस लीग के शुरुआती मुकाबलों से पूर्व उनकी तैयारियों पर सवालिया निशान लग गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 07:37 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: ला लीग में कमजोर टीम के खिलाफ बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड को मिली हार
ला लीगा में बार्सिलोना की टीम को हार मिली (एपी फोटो)

बार्सिलोना, एपी। बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में कमजोर विरोधियों के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिससे यूएफा चैंपियंस लीग के शुरुआती मुकाबलों से पूर्व उनकी तैयारियों पर सवालिया निशान लग गया है।

loksabha election banner

बार्सिलोना के मैनेजर रोनाल्ड कोमैन के मार्गदर्शन में पहली हार का सामना करना पड़ा, जब शनिवार को गेटफे ने उसे 1-0 से शिकस्त दी। गेटफे की ओर से मैच का एकमात्र गोल 56वें मिनट में पेनाल्टी किक पर जेमी माटा ने किया। इससे पहले रीयल मैड्रिड को निचली लीग से ला लीगा में आने वाले केडिज के खिलाफ 0-1 से हार झेलनी पड़ी। टीम की ओर से 16वें मिनट में एंथोनी लोजानो ने गोल किया। केडिज की टीम 15 साल बाद स्पेन की शीर्ष लीग में खेल रही है।

बार्सिलोना और रीयल मैड्रिड की लीग के इस सत्र में यह पहली हार है। बार्सिलोना को मैच में ज्यादा गोल करने के मौके नहीं मिले, लेकिन कुछ अच्छे मौके भी थे। बार्सिलोना के लियोन मेसी को 20वें मिनट में गोल करने का मौका मिला था, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके, जबकि एंटोनी ग्रीजमैन भी गोल करने के लिए संघर्ष करते नजर आए। मंगलवार को चेल्सी के खिलाफ होने वाले चैंपियंस लीग मुकाबले से पहले सेविया को भी हार का सामना करना पड़ा, जिससे एटलेटिको मैड्रिड स्पेन की एकमात्र शीर्ष टीम रही जिसने यूरोपीय क्लब फुटबॉल की शीर्ष प्रतियोगिता से पहले जीत दर्ज की। एटलेटिको को बुधवार को बायर्न म्यूनिख का सामना करना है।

बुंडिशलीगा में डोर्टमंड और बायर्न म्यूनिख जीते

बर्लिन, एपी। बोरुसिया डोर्टमंट ने बुंडिशलीगा फुटबॉल लीग के करीबी मुकाबले में होफेनहीम को हराया, जबकि बायर्न म्यूनिख ने आरमीनिया बेलफेल्ड के खिलाफ एकतरफा जीत दर्ज की। डोर्टमंड ने स्थानापन्न खिलाड़ी मार्को रुइस के 76वें मिनट में दागे गोल की बदौलत होफेनहीम को मात दी। बायर्न म्यूनिख ने शनिवार देर रात को हुए मुकाबले में बेलफेल्ड के खिलाफ 4-1 की आसान जीत दर्ज की, जिससे 2010 से निचली लीग से आने वाली टीमों के खिलाफ अजेय रहने का उसका रिकॉर्ड बरकरार रहा। बायर्न की ओर से थॉमस मूलर और रॉबर्ट लेवानदोवस्की ने दो-दो गोल दागे, जबकि बेलफेल्ड की तरफ से एकमात्र गोल जापान के फॉरवर्ड रित्सु दोआन ने किया।

मैनचेस्टर युनाइटेड ने न्यूकैसल को दी मात

लंदन, आइएएनएस। अंतिम मिनटों में किए गए तीन गोलों की मदद से मैनचेस्टर युनाइटेड ने यहां खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में न्यूकैसल युनाइटेड को 4-1 से शिकस्त दी। शनिवार रात खेले गए इस मुकाबले में न्यूकैसल की टीम ने मैच के दूसरे मिनट में ही अपना खाता खोल लिया था जब मैनचेस्टर युनाइटेड के डिफेंडर ल्यूक शॉ अपने ही पोस्ट में आत्मघाती गोल कर बैठे।

इसके बाद मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम ने बेहतरीन वापसी और 23वें मिनट में हैरी मैगुएर के गोल की मदद से स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों ही टीमें हाफ टाइम तक बराबरी पर थीं। हाफ टाइम के बाद 86वें मिनट में ब्रूनो फर्नाडीज, 90वें मिनट में वेन बिसाका और इंजुरी टाइम में मार्कस रशफोर्ड ने गोल करके अपनी टीम को 4-1 की शानदार जीत दिला दी।

मोहन बगान को सात महीने बाद आइ-लीग ट्रॉफी मिली

कोलकाता, प्रेट्र। मोहन बगान सात महीने पहले आइ-लीग चैंपियन बना था, लेकिन उसके खिलाडि़यों को आखिरकार रविवार को यहां आयोजित समारोह में विजेता ट्रॉफी प्रदान की गई। मोहन बगान ने चार दौर रहते 10 मार्च को पूर्व चैंपियन आइजोल एफसी को 1-0 से हराकर खिताब जीता था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते उसे खिताबी जीत के जश्न का इंतजार करना पड़ा क्योंकि इसके बाद ही सत्र को समाप्त कर दिया गया था। आइ-लीग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनंदो धर ने कुछ खिलाडि़यों और अधिकारियों को ट्रॉफी सौंपी। आइ-लीग विजेता मैनेजर किबू विकुना इस मौके पर मौजूद नहीं थे, लेकिन सहायक मैनेजर रंजन चौधरी, डिफेंडर धनचंद्र सिंह और कुछ सहयोगी स्टाफ सदस्यों के साथ मौजूद थे। विकुना अब केरल ब्लास्टर्स एफसी के मैनेजर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.