Move to Jagran APP

फीफा विश्व कप 2018: ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को बराबरी पर रोका, मैच हुआ ड्रॉ

डेनमार्क और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 09:01 AM (IST)
फीफा विश्व कप 2018: ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को बराबरी पर रोका, मैच हुआ ड्रॉ
फीफा विश्व कप 2018: ऑस्ट्रेलिया ने डेनमार्क को बराबरी पर रोका, मैच हुआ ड्रॉ

समारा, एएफपी। डेनमार्क ने फीफा विश्व कप के ग्रुप सी के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के साथ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेलकर नॉकआउट में खेलने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास इस मैच का नतीजा बदलने का मौका था लेकिन वह गोल करने के मौकों को भुना नहीं पाया। डेनमार्क के लिए क्रिस्टियन एरिक्सन (07वें मिनट) और ऑस्ट्रेलिया के लिए माइकल जेदिनाक (38वें मिनट) ने पेनाल्टी पर बराबरी का दागा।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने एक गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी की और मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा। ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में फ्रांस के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी जबकि डेनमार्क ने पेरू के खिलाफ 1-0 की जीत के साथ तीन अंक हासिल किये थे। इस ड्रॉ से दोनों टीमों ने अंक बांट लिए। डेनमार्क के अब दो मैचों से चार अंक हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खाते में इतने ही मैचों से एक अंक हैं। इस ड्रॉ के बाद डेनमार्क को वर्ष 2002 के बाद पहली बार अंतिम-16 में जगह बनाने के लिए अपने अंतिम मैच में पूर्व चैंपियन फ्रांस की कड़ी चुनौती का इन्तजार करना होगा जबकि ऑस्ट्रेलिया को अपने इतिहास में दूसरी बार अंतिम-16 के लिये क्वालीफाई करने के लिए अंतिम मैच में पेरू को हराना होगा। हालांकि इसके बावजूद उसे अन्य मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा।

मैच से पहले डेनमार्क की टीम ऑस्ट्रलिया के खिलाफ जीत की मजबूत दावेदार थी। डेनमार्क को ऑस्ट्रलिया से बेहतर माना जा रहा था लेकिन मैच के दौरान ऑस्ट्रलिया डेनमार्क पर भारी पड़ी और डेनमार्क को ड्रॉ पर रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में आक्रामक खेल दिखाया। हालांकि मैच की शुरुआत डेनमार्क के लिए अच्छी रही और एरिक्सन ने जोर्गेसन से मिले पास को डी के अंदर से आसानी से गेंद को गोल पोस्ट में डालकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद कंगारू टीम वापसी की कोशिश करती और डेनमार्क के डिफेंस में सेंध लगाने में सफल रही। 38वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया को पेनाल्टी मिल गई और इसे जेदिनाक ने लिया। उन्होंने बायें पैर से आसानी से गेंद को गोल पोस्ट में भेजा। 

नंबर गेम :

- 03 गोल माइकल जेदिनाक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने विश्व कप करियर में दागे। खास बात यह है कि ये तीनों गोल उन्होंने पेनाल्टी पर किए हैं। उनसे आगे टिम काहिल है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 05 गोल किए हैं

- 07वें मिनट में गोल करने वाले डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन का विश्व कप में यह पहला गोल था। वह इस टूर्नामेंट के मैच में राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे जल्दी गोल करने के मामले में डेनमार्क के तीसरे खिलाड़ी बने

- 04 मैच अभी तक डेनमार्क और ऑस्ट्रेलिया के मैच में हुए हैं जिसमें डेनमार्क ने दो मैच जीते जबकि ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच अपने नाम किया। एक मैच ड्रॉ रहा।

- 21वें विश्व कप में डेनमार्क के एंड्रियास कॉर्नेलियस के लिए खास पल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में आया जब वह 21 जून को ही 21वें नंबर की जर्सी पहने नजर आए 

फीफा विश्व कप की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.