Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग से बाहर होने से बचना चाहेगा एटलेटिको मैड्रिड, पोर्तो से होगा मुकाबला

एटलेटिको मैड्रिड ग्रुप-बी में अंतिम स्थान पर है। एटलेटिको मैड्रिड को दूसरे स्थान पर मौजूद पोर्तो के खिलाफ मंगलवार को जीत हासिल करनी होगी और उम्मीद जतानी होगी कि एसी मिलान ग्रुप विनर लिवरपूल के खिलाफ मुकाबला हारे या ड्रा कराए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 08:57 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग से बाहर होने से बचना चाहेगा एटलेटिको मैड्रिड, पोर्तो से होगा मुकाबला
स्पेनिश फुटबाल क्लब एटलेटिको मैड्रिड के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लंदन, एपी। स्पेनिश फुटबाल क्लब एटलेटिको मैड्रिड जब मंगलवार को मैदान पर उतरेगा तो उसकी कोशिश यूएफा चैंपियंस लीग से खुद को बाहर होने से बचाने की रहेगी। एटलेटिको मैड्रिड ग्रुप-बी में अंतिम स्थान पर है। एटलेटिको मैड्रिड को दूसरे स्थान पर मौजूद पोर्तो के खिलाफ मंगलवार को जीत हासिल करनी होगी और उम्मीद जतानी होगी कि एसी मिलान ग्रुप विनर लिवरपूल के खिलाफ मुकाबला हारे या ड्रा कराए।

loksabha election banner

ग्रुप-ए में आरबी लीप्जिग का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर सिटी से कोरोना प्रतिबंधों के चलते खाली स्टेडियम में होगा। वहीं, पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) अन्य ग्रुप मुकाबले में क्लब ब्रुज का सामना करेगा। बार्सिलोना की नजरें अंतिम-16 पर : लियोन मेसी के बिना पहली बार यूएफा चैंपियंस लीग में उतरी बार्सिलोना के लिए करीब दो दशक में पहली बार ग्रुप चरण से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है और उसे बुधवार को बायर्न म्यूनिख के खिलाफ मुकाबले में अपनी लय हासिल करने की जरूरत है।

बार्सिलोना अगर बायर्न म्यूनिख की चुनौती का सामना नहीं कर सका तो यह 2003-04 सत्र के बाद पहली बार होगा जब बार्सिलोना इस टूर्नामेंट के नाकआउट चरण में जगह नहीं बना पाएगा। बार्सिलोना ग्रुप-ई में बायर्न म्यूनिख के बाद दूसरे स्थान पर है और वह तीसरे नंबर की टीम बेनफिका से दो अंक आगे है। लेकिन जर्मनी में ड्रा या हार मिलने से बेनफिका को बढ़त मिल सकती है क्योंकि उसे घर में जीत मिली तो डिनामो कीव पहले ही बाहर हो जाएगा।

शीर्ष पर रहना चाहेगा रीयल मैड्रिड : विलारीयल ग्रुप एफ में आगे बढ़ सकता है अगर उसे बुधवार को एटलांटा के खिलाफ हार का सामना नहीं करना पड़े। ग्रुप-जी में साल्जबर्ग, सेविया और वोल्फ्सबर्ग अभी भी आगे बढ़ सकते हैं। साल्जबर्ग को ड्रा की आवश्यकता है। साल्जबर्ग का सामना सेविया से होना है। इस बीच, चेल्सी और यूरोपियन चैंपियन रीयल मैड्रिड ऐसी टीमें हैं जो अपने-अपने ग्रुप में पहले स्थान पर रहना चाहेंगी जिससे उन्हें अंतिम-16 में आसान मैच मिल सके। दोनों ही टीमें अंतिम-16 में जगह बना चुकी हैं। चेल्सी और जुवेंटस के 12-12 अंक हैं, लेकिन हेड टू हेड रिकार्ड को देखते हुए चेल्सी आगे है। अगर बुधवार को चेल्सी को जेनिट सेंट पीटरसबर्ग के खिलाफ जीत मिलती है तो गत विजेता टीम शीर्ष स्थान पर अपना दावा मजबूत कर लेगी।

जुवेंटस ने गेनोआ को 2-0 से हराया

मिलान, एपी। जुवेंटस ने सीरी-ए मुकाबले में गेनोआ को 2-0 से हरा दिया। जुवेंटस के लिए मुकाबले में जुआन कुआदराडो और पाउलो डिबाला ने एक-एक गोल किए। जुवेंटस की यह पांच लीग मैचों में चौथी जीत है और वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। इससे पहले, जुवेंटस की ओर से नौवें मिनट में कुआदराडो ने दाहिने पैर से शाट लगाया जो गोलकीपर को चकमा देते हुए गोल पोस्ट को पार कर गया। जुवेंटस ने इस तरह पहले ही हाफ में बढ़त बनाई। इसके बाद दूसरे हाफ में डिबाला ने फेडेरिको बेरनार्डेस्ची के पास पर 82वें मिनट में शानदार गोल कर टीम का स्कोर 2-0 कर दिया। जुवेंटस ने जहां इस बढ़त को बरकरार रखने की कोशिश की तो वहीं गेनोआ ने बराबरी करनी चाही लेकिन वह अपनी हार को टाल नहीं सके।

इस बीच, एक अन्य मुकाबले में लाजियो ने सांपदोरिया को 3-1 से शिकस्त दी। लाजियो के लिए सरगेज मिलिनकोविक साविक ने सातवें, किरो इंमोबिल ने 17वें और 37वें मिनट में गोल किए, जबकि साम्पदोरिया की ओर से मानोलो गाबियादिनी ने 89वें मिनट में टीम का एकमात्र गोल किया। मिलिनकोविक को हालांकि, मैच के 67वें मिनट में दो पीला कार्ड मिलने के चलते लाल कार्ड दिखाया गया और उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा। लेकिन लाजियो पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और उसने 10 खिलाडि़यों के साथ ही मुकाबले को अपने नाम किया।

दूसरी ओर वेनेजिया को थामस हेनरी के आत्मघाती गोल के कारण वेरोना के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। वेनेजिया की ओर से पहले हाफ में पिएत्रो केकारोनी ने 12वें, डोमेन क्रिनिगोज ने 19वें और थामस हेनरी ने 27वें मिनट में एक-एक गोल किए। लेकिन दूसरे हाफ में थामस ने 52वें मिनट में आत्मघाती गोल कर विपक्षी टीम वेरोना का खाता खोल दिया। वेरोना ने इसके बाद दमदार तरीके से वापसी की और पहले गियानलुका कापरारी ने पेनाल्टी पर 65वें मिनट में गोल किया, फिर गिओवानी सिमेओने ने 67वें और 85वें मिनट में गोल कर मैच का पासा पूरी तरह पलट दिया।

शीर्ष स्थान की टीम एटलेटिको मिनेएरो ने ब्रागांटिनो को 4-3 से हराकर पहले नंबर पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। एटलेटिको मिनेएरो के लिए केनो ने 20वें, मातिआस जाराचे ने 52वें, जेफरसन सावारिनो ने 78वें और हल्क ने 88वें मिनट में गोल किए, जबकि ब्रागांटिनो के लिए यतालो ने 39वें और अर्तर विक्टर गुइमाराएस ने इंजुरी समय में गोल दागे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.