Move to Jagran APP

ला लीगा में ग्रीजमैन की वापसी भी नहीं दिला सकी एटलेटिको को जीत, एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ खेला गोलरहित ड्रा

ला लीगा का मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड लगातार दूसरे मैच में गोल करने में नाकाम रहा जिससे उसे स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा में एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ अपना मैच गोलरहित ड्रा खेलना पड़ा। एटलेटिको का यह लगातार दूसरा मैच है जिसमें उसने अंक बांटे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 08:19 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 08:19 PM (IST)
ला लीगा में ग्रीजमैन की वापसी भी नहीं दिला सकी एटलेटिको को जीत, एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ खेला गोलरहित ड्रा
ग्रीजमैन की वापसी भी नहीं दिला सकी एटलेटिको को जीत (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। एंटोनी ग्रीजमैन की टीम में वापसी के बावजूद मौजूदा चैंपियन एटलेटिको मैड्रिड लगातार दूसरे मैच में गोल करने में नाकाम रहा, जिससे उसे स्पेनिश फुटबाल लीग ला लिगा में एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ अपना मैच गोलरहित ड्रा खेलना पड़ा। एटलेटिको का यह लगातार दूसरा मैच है जिसमें उसने अंक बांटे। इससे पहले बुधवार को चैंपियंस लीग मैच में पोर्तो ने उसे गोलरहित ड्रा पर रोका था।

loksabha election banner

मैड्रिड के वांडा मेट्रोपोलिटानो स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ग्रीजमैन की वापसी से एटलेटिको की अग्रिम पंक्ति बेहद मजबूत हो गई है, जिसमें उनके अलावा लुइस सुआरेज, जोआओ फेलिक्स, एंजेल कोरिया, मार्कोस लोरेंटे, यानिक कैरासो और मैथियास कुन्हा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि इसके बावजूद मैच के पहले हाफ तक कोई गोल नहीं हो सका और उसके बाद दूसरे हाफ में जोआओ फेलिक्स 78वें मिनट में बिलबाओ के उनाई वेंकेडोर से टकरा गए, जिसके चलते उन्हें यलो कार्ड दिया गया। मगर इस निर्णय पर फेलिक्स रेफरी के ऊपर गुस्सा कर बैठे, जिससे उन्हें तुरंत रेड कार्ड देकर मैदान से बाहर कर दिया गया। इस तरह मैच में आगे 10 खिलाडि़यों से खेलने के बावजूद एटलेटिको के खिलाफ बिलबाओ गोल नहीं दाग सका। मैच के दौरान एटलेटिको मैड्रिड ने कुल 14 तो बिलबाओ ने छह शाट लगाए, मगर एक भी गोल में नहीं बदल सके।

लुकाकू और कोंटे के बिना जीता इंटर मिलान

रोम, एपी। इंटर मिलान ने शनिवार को बोलोग्ना पर 6-1 की बड़ी जीत से इटालियन फुटबाल लीग सीरी ए में अपना अजेय अभियान जारी रखा, जिससे लगता है कि वह रोमेलु लुकाकू और एंटोनियो कोंटे के बिना भी अपने खिताब के बचाव के लिए प्रतिबद्ध है।

इंटर मिलान की तरफ से स्थानापन्न एडिन जेको ने दो गोल किए, जबकि उनसे पहले लौटैरो माíटनेज, मिलान स्क्रीनियर, निकोलो बारेला और मैतियास वैकिनो ने गोल दागे। बोलोग्ना की तरफ से अंतिम क्षणों में आर्थर थीटे ने एकमात्र गोल किया। इस जीत से इंटर मिलान चार मैचों में 10 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। मालूम हो कि कोंटे ने मई में इंटर मिलान को छोड़ दिया था, जबकि लुकाकू अगस्त में चेल्सी से जुड़ गए थे। लुकाकू ने इंटर मिलान की तरफ से दो सत्र में जो 95 मैच खेले उनमें 64 गोल किए थे।

फ्रांस की लीग में दर्शकों ने मचाया हुड़दंग

पेरिस, एपी। मौजूदा चैंपियन लिली और लेंस के बीच खेले गए फ्रांसीसी फुटबाल लीग-1 के मैच में दर्शकों ने जमकर हुड़दंग मचाया, जिससे मध्यांतर के बाद लगभग आधे घंटे तक खेल नहीं हो पाया। शनिवार को खेले गए इस मैच में पहला हाफ छूटने के बाद लेंस के समर्थक मैदान पर आ गए और इसके बाद लिली के समर्थकों से भिड़ गए। पुलिस और सुरक्षाकíमयों को उन्हें मैदान से बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

मध्यांतर तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थी जिसके बाद मैच जारी रखने को लेकर आपात बैठक बुलाई गई। बैठक में मैच जारी रखने का निर्णय किया गया जिसमें लेंस ने 1-0 से जीत दर्ज की। उसकी तरफ से यह गोल प्रजेमिस्लाव फ्रैंकोवस्की ने 73वें मिनट में किया। फ्रांसीसी लीग में इससे पहले नीस और मार्सेली के बीच अगस्त में खेले गए मैच में भी दर्शकों ने व्यवधान डाला था। नीस के प्रशंसक मैदान पर उतर आए थे और उन्होंने मार्सेली के खिलाडि़यों और सहयोगी स्टाफ के साथ हाथापाई की थी। इसके बाद यह मैच रद कर दिया गया था।

इंग्लैंड के पूर्व फुटबालर जिमी ग्रीव्स का निधन

लंदन, एपी। इंग्लैंड के लिए 57 फुटबाल मैचों में 44 गोल करने वाले दिग्गज जिमी ग्रीव्स का 81 साल की उम्र में निधन हो गया। इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के अलावा उन्होंने टाटनहम, चेल्सी और एसी मिलान के लिए शानदार प्रदर्शन किया। टाटनहम के लिए उन्होंने 379 मैचों में रिकार्ड 266 गोल किए। इसी क्लब ने रविवार को उनके निधन की जानकारी दी।

ग्रीव्स का जन्म 20 फरवरी 1940 को हुआ था और 17 साल की उम्र में ही उन्होंने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब चेल्सी से खेलना शुरू कर दिया था और अपने करियर के 516 लीग मैचों में कुल 357 गोल किए। वह 20 साल 290 दिन की उम्र में 100 लीग गोल पूरे करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने थे। टाटनहम ने बताया, 'अपने शानदार करियर के दौरान जिमी का स्ट्राइक रेट शानदार था।' ग्रीव्स इससे पहले 2012 में मामूली और 2015 में गंभीर दिल के दौरे का सामना कर चुके थे।

ग्रीव्स इंग्लैंड की शीर्ष घरेलू फुटबाल लीग में लगातार तीन सत्र तक सर्वाधिक गोल करने की तालिका में शीर्ष पर रहने वाले पहले खिलाड़ी है। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए रिकार्ड छह हैट्रिक की हैं। वह हालांकि टीम के होने के बाद भी 1966 विश्व कप के फाइनल में मैदान में नहीं उतर सके थे। वह इस विश्व कप के पहले मैच में चोटिल हो गए थे और उनकी जगह टीम में ज्योफ ह‌र्स्ट को शामिल किया गया था। ग्रीव्स के फिट होने के बाद भी ह‌र्स्ट की जगह टीम में बरकरार रही। उस समय स्थानापन्न खिलाड़ियों का विकल्प नहीं था। उन्हें विश्व कप फाइनल में नहीं खेलने की निराशा उम्रभर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.