Move to Jagran APP

मैनचेस्टर सिटी को हराकर आर्सेनल एफए कप के फाइनल में पहुंची, 2-0 से हराया

आर्सेनल ने पिछली चैंपियन टीम मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराकर एफए कप के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 19 Jul 2020 07:04 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jul 2020 07:04 PM (IST)
मैनचेस्टर सिटी को हराकर आर्सेनल एफए कप के फाइनल में पहुंची, 2-0 से हराया
मैनचेस्टर सिटी को हराकर आर्सेनल एफए कप के फाइनल में पहुंची, 2-0 से हराया

लंदन, आइएएनएस। पिएरे-एमरिक ऑबामेयांग के शानदार दो गोलों की मदद से आर्सेनल ने विंबले स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में पिछली चैंपियन टीम मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हराकर एफए कप के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। आर्सेनल की टीम रिकॉर्ड 21वीं बार सेमीफाइनल में पहुंची थी और वह 13 बार यह खिताब अपने नाम कर चुकी है। फाइनल में आर्सेनल का सामना मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

loksabha election banner

आर्सेनल ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और 19वें मिनट में ही ऑबामेयांग के गोल की मदद से 1-0 की बढ़त बना ली। मैनचेस्टर सिटी ने इसके बाद वापसी के काफी प्रयास किए, लेकिन वे आर्सेनल की रक्षा पंक्ति को भेद नहीं पाए। पहले हाफ की समाप्ति पर आर्सेनल ने अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी।

दूसरे हाफ में मैच के 71वें मिनट में किरेन टर्नी के पास पर ऑबामेयांग ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए आर्सेनल की बढ़त 2-0 कर दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। आर्सेनल की टीम को पिछले सात मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसमें प्रीमियर लीग में पिछले दिनों मिली 0-3 की हार भी शामिल है।

वेरोना ने अटलांटा को बराबरी पर रोका

मिलान, एपी। अटलांटा की सीरी ए में दूसरे स्थान पर रहने की उम्मीदों को झटका लगा जब हेलास वेरोना ने शनिवार को उसे 1-1 से बराबरी पर रोका दिया। डुवान जापटा ने विरोधी टीम की गलती का फायदा उठाते हुए 50वें मिनट में अटलांटा को बढ़त दिलाई, लेकिन अटलांटा से ही लोन पर वेरोना की ओर से खेल रहे माटियो पेसिना ने नौ मिनट बाद स्कोर 1-1 कर दिया।

इस ड्रॉ के बाद अटलांटा और इंटर मिलान दोनों के समान 71 अंक हैं। एसी मिलान ने अपने घरेलू मुकाबले में बोलोग्ना को 5-1 से करारी मात दी। मिलान की टीम बेहतर गोल अंतर के कारण दूसरे स्थान पर है और उसे रविवार को रोमा के खिलाफ उसके मैदान पर खेलना है। इटालियन लीग में शीर्ष पर चल रहे जुवेंटस ने छह अंक की बढ़त बना रखी है और वह सोमवार को चौथे स्थान पर चल रहे लाजियो से भिड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.