लीड्स, एपी। चोटों से जूझ रहे लीड्स को आर्सेनल के खिलाफ इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) मुकाबले में 1-4 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मैच के दौरान हालांकि एक दर्शक ने आर्सेनल के खिलाड़ियों के प्रति नस्ली टिप्पणी की। आर्सेनल के मैनेजर माइकल आर्टेटा ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है। इस जीत के साथ ही आर्सेनल अंक तालिका में 32 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

गत मंगलवार को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले लीड्स के पास चोटों के कारण इस मुकाबले से पहले सिर्फ नौ सीनियर खिलाड़ी थे, जबकि पहले हाफ से पहले जैक हैरिसन भी चोटिल हो गए। इससे पहले, मार्टिनेली ने एलेक्जांद्रे लाकाजेटे के पास पर 16वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद मार्टिनेली ने 28वें मिनट में ग्रानित झाका के पास एक और गोल किया। फिर पहला हाफ खत्म होने से कुछ समय पहले बुकायो साका ने 42वें मिनट में बाक्स के सेंटर से शाट लगाया और वार रिव्यू से इसे गोल करार दिया गया। इस तरह आर्सेनल ने पहले हाफ में लीड्स के साथ 3-0 की बढ़त ली।

दूसरे हाफ में लीड्स ने इस बढ़त को कुछ कम करने की कोशिश की और रापहिंहा ने पेनाल्टी पर गोल कर स्कोर 3-1 किया। हालांकि, मैच के अंतिम समय में आर्सेनल के लिए स्मिथ रोव ने मार्टिन ओडेगार्ड के पास पर गोल कर टीम को 4-1 की बढ़त दिलाई। आर्सेनल ने अंतिम समय तक इस बढ़त को कायम रखा और मैच अपने नाम किया।

सेविया और बार्सिलोना को मिली जीत

बार्सिलोना, एपी। लुकास ओकामपोस के अंतिम मिनटों में दागे गोल की बदौलत सेविया ने एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराकर स्पेनिश लीग ला लीगा में शीर्ष पर चल रहे रीयल मैड्रिड पर दबाव बरकरार रखा, जबकि युवा खिलाडि़यों की बदौलत बार्सिलोना की टीम भी जीत दर्ज करने में सफल रही।

इससे पहले, इवान रेकेटिक ने सातवें मिनट में सेविया को बढ़त दिलाई लेकिन फेलिप ने 33वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया। ओकमपोस ने मैच खत्म होने से दो मिनट पहले क्रासबार से टकराकर आई गेंद को गोल में पहुंचाकर गत चैंपियन टीम के खिलाफ सेविया की जीत सुनिश्चित की। इस जीत से दूसरे स्थान पर चल रहे सेविया और शीर्ष पर चल रहे मैड्रिड के बीच सिर्फ पांच अंक का अंतर रह गया है।

खिताब की दौड़ से बाहर हो चुके बार्सिलोना ने एल्श को 3-2 से हराया। बार्सिलोना की ओर से 22 साल के फेरान जुटलगा ने 16वें, 17 साल के गावी पेइज ने 19वें और निको गोंजालेज ने 85वें मिनट में गोल दागे, जबकि एल्श की ओर से टेटे मोरंटे ने 62वें और पेरे मिला ने 63वें मिनट एक-एक गोल किए।

रोमा ने अटलांटा को हराया

मिलान, एपी। टैमी अब्राहम के दो गोल की बदौलत रोमा ने अटलांटा को 4-1 से हराकर मौजूदा सत्र में सीरी-ए की शीर्ष टीम के खिलाफ पहली जीत दर्ज की। अब्राहम ने अपना पहला गोल मैच में एक मिनट पूरा होने से पहले दागा जिसके बाद निकोलो जेनियोलो (27वें मिनट) ने टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। रोमा के ब्रायन क्रिस्टेंटे ने पहले हाफ के इंजुरी समय में आत्मघाती गोल दागा जिससे स्कोर 2-1 हो गया। क्रिस स्मालिंग (72वें मिनट) और अब्राहम (82वें) ने इसके बाद एक-एक गोल दागकर टीम को जीत दिलाई।

रोनाल्डो दूसरे स्तर के क्लब में हिस्सेदारी खरीदेंगे

रियो डि जेनेरियो, एपी। ब्राजील के पूर्व महान फुटबाल खिलाड़ी रोनाल्डो ने कहा कि वह अपने पुराने क्लब क्रुजेरियो के बहुलांश शेयरधारक बनेंगे। दो बार के विश्व कप विजेता 45 वर्षीय रोनाल्डो और क्लब के अध्यक्ष सर्जियो सैंटोस रोड्रिग्स ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कहा कि क्लब को खरीदने के लिए सैद्धांतिक रूप से एक समझौता हुआ था। रोनाल्डो ने अपने पेशेवर करियर की शुरुआत बेलो होरिजोंटे में स्थित क्लब क्रुजेइरो में की थी। उन्होंने 1993 और 1994 में इस टीम का प्रतिनिधित्व किया था। रोनाल्डो ने सैंटोस के साथ जारी वीडियो में कहा, 'मैं खुश हूं। क्रुजेइरो जिस जगह का हकदार है, उस जगह पर ले जाने के लिए हमें काफी मेहनत करनी होगी।' इस सौदे का हालांकि विवरण जारी नहीं किया गया है।

पुलिसिकि बने अमेरिका के सर्वश्रष्ठ पुरुष फुटबाल खिलाडी

कारसन, एपी। चेल्सी के फारवर्ड क्रिस्टियन पुलिसिक को अमेरिका का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबाल खिलाड़ी चुना गया है। पुलिसिक चेल्सी की खिताबी जीत के दौरान चैंपियंस लीग के फाइनल में खेलने वाले और खिताब जीतने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बने थे।

Edited By: Sanjay Savern