Move to Jagran APP

Argentina vs Paraguay: मेसी गोल करने से चूके, पराग्वे ने अर्जेटीना को ड्रॉ पर रोका

लॉ बोंबोनेरा स्टेडियम में खेले गए इस मैच के बाद अर्जेटीना तीन मैचों में सात अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है लेकिन ब्राजील नौवें स्थान पर काबिज वेनेजुएला के खिलाफ जीत दर्ज करने पर उससे आगे पहुंच सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 07:48 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 07:48 PM (IST)
Argentina vs Paraguay: मेसी गोल करने से चूके, पराग्वे ने अर्जेटीना को ड्रॉ पर रोका
अर्जेंटीना का स्टार फुटबॉल लियोन मेसी- फाइल फोटो

साओ पाउलो, एपी। लियोन मेसी का एक गोल अमान्य घोषित कर दिया गया, जबकि दूसरी बार गोलकीपर ने बेहतरीन तरीके से उनका शॉट बचाया, जिससे अर्जेटीना को दक्षिण अमेरिकी विश्व कप क्वालीफाइंग फुटबॉल मैच में पराग्वे से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा।

loksabha election banner

लॉ बोंबोनेरा स्टेडियम में खेले गए इस मैच के बाद अर्जेटीना तीन मैचों में सात अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है, लेकिन ब्राजील नौवें स्थान पर काबिज वेनेजुएला के खिलाफ जीत दर्ज करने पर उससे आगे पहुंच सकता है। ब्राजील के अभी छह अंक हैं। पराग्वे पांच अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।अर्जेटीना का क्वालीफाइंग में चौथा मैच मंगलवार को होगा।

पूर्व भारतीय कोच ने कहा, अगले साल MS Dhoni शायद Chennai super kings की कप्तानी नहीं करेंगे

गुरुवार को पहले मैच में 10वें स्थान पर काबिज बोलिविया को अंतिम क्षणों में पेनाल्टी गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा, जिससे इक्वाडोर ने उसे 3-2 से हराया। इक्वाडोर तीन मैचों में छह अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। शीर्ष चार में रहने वाली टीमों को कतर में 2022 में होने वाले विश्व कप में स्वत: जगह मिल जाएगी, जबकि पांचवें स्थान की टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलेगी। पराग्वे ने फिर से अर्जेटीना को परेशानी में डाला।

उसने एंजेल रोमेरा के 21वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल से बढ़त बनाई। अर्जेटीना ने 41वें मिनट में निकोलस गोंजालेज के गोल की मदद से बराबरी की। मेसी ने 57वें मिनट में अर्जेटीना को बढ़त दिला दी थी, लेकिन वीडियो समीक्षा में पाया गया कि इससे 27 सेकंड पहले फाउल किया गया था, जबकि गेंद अर्जेटीना के पाले में ही थी। मेसी इसके 14 मिनट बाद फिर से गोल करने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन पराग्वे के गोलकीपर एंटनी सिल्वा ने बेहतरीन बचाव करके मैच को ड्रॉ करवा दिया।

पूर्व भारतीय गेंदबाज की IPL XI से गायब रोहित शर्मा और विराट कोहली की नाम, मिस्ट्री स्पिनर को जगह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.