Move to Jagran APP

Fact Check: राजस्थान के जालौर में हुई घटना का नहीं, बिहार के शिक्षक का है ये वायरल वीडियो

वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने वीडियो के कई ग्रैब्स निकाले और उन्हें गूगल रिवर्स इमेज के जरिए सर्च किया। इस दौरान हमें वायरल वीडियो से जुड़ी एक रिपोर्ट दैनिक जागरण की वेबसाइट पर 6 जुलाई 2022 को प्रकाशित मिली।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 04:57 PM (IST)
Fact Check: राजस्थान के जालौर में हुई घटना का नहीं, बिहार के शिक्षक का है ये वायरल वीडियो
: राजस्थान के जालौर में हुई घटना का नहीं, बिहार के शिक्षक का है ये वायरल वीडियो

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। राजस्थान के जालौर में एक स्कूल टीचर की पिटाई से एक नौ साल के बच्चे की मौत हो गई। इसी घटना से जोड़कर एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। वीडियो में एक टीचर छोटे-से बच्चे को बेरहमी से पीटता हुआ नजर आ रहा है। यूजर्स इस वीडियो को शेयर करते हुए दावा कर रहे हैं कि यह वीडियो राजस्थान के जालौर में हुई घटना का है। दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट विश्वास न्यूज की पड़ताल में वायरल दावा भ्रामक साबित हुआ। बच्चे को पीटने वाले शिक्षक का वीडियो राजस्थान का नहीं, बल्कि बिहार के पटना के धनरूआ इलाके के एक कोचिंग सेंटर का है।

loksabha election banner

वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने वीडियो के कई ग्रैब्स निकाले और उन्हें गूगल रिवर्स इमेज के जरिए सर्च किया। इस दौरान हमें वायरल वीडियो से जुड़ी एक रिपोर्ट दैनिक जागरण की वेबसाइट पर 6 जुलाई 2022 को प्रकाशित मिली। रिपोर्ट के अनुसार, यह वीडियो राजधानी पटना के धनरूआ ब्लॉक में हुई एक घटना का है। दरअसल धनरुआ ब्लॉक के एक कोचिंग सेंटर के शिक्षक ने एक छात्र को बेरहमी से पीटा था, जिसके बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए हमने संबंधित कीवर्ड्स से गूगल पर सर्च करना शुरू किया। हमें TV9 Bharatvarsh के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 7 जुलाई 2022 को अपलोड एक रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, यह घटना पटना के धनरूआ क्षेत्र के वीर और जारा जया कोचिंग क्लासेस में हुई थी।

पूरी खबर यहां पढ़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.