Move to Jagran APP

Fact Check: नाना पाटेकर के नाम से बने पैरोडी अकाउंट का किया गया है यह ट्वीट

सोशल मीडिया पर इन दिनों बालीवुड अभिनेता नाना पाटेकर के नाम से एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि अगर अब भी महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो मेरा पैसों से विश्वास उठ जाएगा।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 02:49 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 02:49 PM (IST)
Fact Check: नाना पाटेकर के नाम से बने पैरोडी अकाउंट का किया गया है यह ट्वीट
वायरल स्क्रीनशॉट की पड़ताल के लिए 'विश्वास न्यूज' ने सबसे पहले इसे ध्यान से देखा।

नई दिल्ली (विश्वास न्यूज)। महाराष्ट्र में जारी सियासी उठापटक के बीच सोशल मीडिया पर बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर के नाम से एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। इसमें भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा गया है कि अगर अब भी महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो मेरा पैसों से विश्वास उठ जाएगा। यूजर्स इसे नाना पाटेकर का ट्वीट समझकर शेयर कर रहे हैं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट 'विश्वास न्यूज' ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल स्क्रीनशॉट नाना पाटेकर के नाम से बने पैरोडी अकाउंट का है। बॉलीवुड अभिनेता ने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है।

वायरल स्क्रीनशॉट की पड़ताल के लिए 'विश्वास न्यूज' ने सबसे पहले इसे ध्यान से देखा। इसकी आईडी @nanagpatekar1 को सर्च किया। इसकी प्रोफाइल में 'पैरोडी अकाउंट' लिखा हुआ है। मतलब यह नाना पाटेकर का असली ट्विटर अकाउंट नहीं है। 26 जून 2022 को इस पैरोडी अकाउंट से महाराष्ट्र की राजनीति पर कटाक्ष करने वाला यह ट्वीट किया गया है।

इसके बाद 'विश्वास न्यूज' ने नाना पाटेकर का वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट सर्च किया। अभिनेता के वेरिफाइड ट्विटर हैंडल @nanagpatekar से आखिरी बार 30 मई को रिट्वीट किया गया है। इसके बाद कोई ट्वीट नहीं हुआ है। नाना के नाम से वायरल इस बयान को कीवर्ड से सर्च किया गया, लेकिन ऐसी कोई खबर नहीं मिली, जिससे यह साबित हो सके कि अभिनेता ने ऐसा कोई बयान दिया है। अगर वह कोई बयान देते तो मीडिया में जरूर आता। इस बारे में मुंबई के सीनियर एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट पराग छापेकर का कहना है,'नाना पाटेकर ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। उनके नाम से यह झूठ वायरल किया जा रहा है।'

पूरी पड़ताल को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.