नई दिल्ली, जेएनएन। 2020 एक ऐसा साल है, जिसे शायद ही कोई याद रखना चाहेगा। एक्ट्रेस श्रुति सेठ भी उनमें से एक हैं। जब एक्ट्रेस इस साल की विदाई के प्लान बना रही थीं तो आचानक सेहत पर हमला हुआ और श्रुति को इमरजेंसी सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। अचानक आयी इस मुश्किल से श्रुति को कई सबक भी मिले, जिन्हें उन्होंने सोशल मीडिया में शेयर किया।

श्रुति ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो डाली है, जिसमें वो बेड रेस्ट करती दिख रही हैं। इस तस्वीर के साथ श्रुति ने एक लम्बा नोट लिखा है, जिसमें वो कहती हैं- 2020 ने मुझे और मेरे परिवार को झटके दिये। आख़िरी झटका मेरी इमरजेंसी सर्जरी है। मेरे सभी क्रिसमस और नये साल पर ट्रैवल करने के प्लान छोड़ने पड़े और यहां मैं एक बड़े स्वास्थ्य संकट के टलने के लिए शुक्रिया कर रही हूं। मुझे लगता है कि मैंने वो सबक पहले नहीं सीखा था, जो सीखना चाहिए था। अब मैंने अच्छे से सीख लिया है। अपनी सीख को यहां साझा कर रही हूं।

श्रुति आगे लिखती हैं- अपनी हेल्थ को कभी हल्के में मत लेना। कभी नहीं। अस्पताल आपको एहसास दिलाते हैं कि ख़ूबसूरती, अभिमान, व्यक्तित्व, अनुभवों के नीचे हम कुछ नहीं बस जीव विज्ञान हैं। खाना दिमाग के लिए सिर्फ़ एक ड्रग की तरह है। शरीर ग्लूकोज़ ड्रिप से भी ज़िंदा रह सकता है। मुझे खाना पसंद है और मैं इसे मिस करती हूं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Shruti Seth (@shru2kill)

श्रुति ने आगे लिखा- मुझे ख़ुशी है कि सब कुछ समय रहता हो गया और यह 2020 में आख़िरी मुसीबत है, जो मेरे लिए थी। मेरे शरीर के दाग मुझे इस साल की विलक्षणता की याद दिलाते रहेंगे। और, उम्मीद करती हूं कि वो यह भी याद दिलाएंगे कि मैं हमेशा शुक्रगुज़ार रहूं। आपक सबको ढेर सारा प्यार और सकारात्मकता भेज रही हूं। नये साल की मुबारकबाद। श्रुति इस साल वेब सीरीज़ द फॉरगॉटन आर्मी और मेंटलहुड में नज़र आयी थीं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021