नई दिल्ली, जेएनएन। ज़ी 5 पर हाल ही में अभय वेब सीरीज़ का दूसरा सीज़न अभय 2 रिलीज़ किया गया है, मगर इस सीरीज़ में एक ऐसी भयंकर भूल कर दी गयी, जिससे सोशल मीडिया में बवाल मच गया। दरअसल, शो के एक एपिसोड के एक दृश्य में पुलिस स्टेशन के अंदर लगे क्रिमिनल बोर्ड पर काल्पनिक अपराधियों की तस्वीरों के बीच महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी खुदीराम राम बोस की तस्वीर लगा दी गयी। अब स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने भूल सुधार करते हुए इस दृश्य को एडिट करके बिना शर्त माफ़ी मांगते हुए आधिकारिक बयान जारी किया है। 

ज़ी 5 प्रीमियम के ट्विटर एकाउंट से जारी बयान में कहा गया है- ''अभय 2 को लेकर जारी हमारे संवाद तो बढ़ाते हुए, हमने उक्त सीन में से वो तस्वीर हटा दी है। यह बिल्कुल गैरइरादतन था और हमें इसका खेद है। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म होने के नाते, हम इसे बेहद गंभीरता से लेते हैं। हम एक गर्वीले भारतीय ब्रांड हैं और देशभक्ति से सराबोर कंटेंट लाते रहे हैं। हमारी प्रार्थना है कि इसका राजनीतिकरण ना करें और हमारी बिना शर्त माफ़ी को स्वीकार कर लें। उम्मीद है कि दर्शक हममें विश्वास बनाये रखेंगे और इसे बड़े परिप्रेक्ष्य में देखेंगे।''

इससे पहले एक यूज़र को जवाब देते हुए ज़ी सपोर्ट एकाउंट से सफ़ाई जारी करते हुए कहा गया कि निर्माता, शो और प्लेटफॉर्म का इरादा किसी समुदाय या किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। सभी की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हमने अभय 2 के सीन में आयी तस्वीर को धुंधला कर दिया है। 

मगर, यूज़र्स इससे शांत नहीं हुए। उनकी मांग थी कि तस्वीर को पूरा हटाया जाए, जिस पर प्लेटफॉर्म ने बिना शर्त माफ़ी मांगते हुए एपिसोड एडिट करने का फ़ैसला किया था। शो के निर्देशक केन घोष ने भी इन ट्वीट्स को शेयर किया। बता दें कि सीरीज़ में कुणाल खेमू ने पुलिस ऑफ़िसर की मुख्य भूमिका निभायी है, जबकि राम कपूर विलेन के रोल में हैं। आशा नेगी भी सीरीज़ में अहम रोल निभा रही हैं। अभय 2 ज़ी 5 पर 14 अगस्त को रिलीज़ हुई है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस