वेब शो का नाम बारिश

चैनल : आल्ट बालाजी

कलाकार : आशा नेगी, शर्मन जोशी

निर्देशक : नंदिता मेहरा 

रेटिंग : 3. स्टार्स

अनुप्रिया वर्मा l  लाइफ इन अ मेट्रो वाले शरमन जोशी याद हैं. अनुराग बासु की फिल्म कई सालों पहली आई थी. तीन बेहद खूबसूरत कहानियाँ दिखाई गई थी. बारिश के मौसम को महत्वपूर्ण किरदार के रूप में लिया गया था. बारिश के मौसम के मूड के अनुसार ही संगीत भी दिया था प्रीतम ने. शरमन जोशी और कंगना रनौत के बीच बेहतरीन प्रेम कहानी थी और बारिश का खूबसूरत बैक ड्राप. शरमन जोशी की वहीं मासूमियत और बारिश की फुहार लेकर एक बार फिर से लेकर एकता कपूर आई हैं. नए वेब शो बारिश में.

बारिश एक प्रेम कहानी है, जिसमें बारिश की खूबसूरती ही कहानी की आत्मा है. मुंबई में अभी बारिशों के साजिश होने में वक़्त है. लेकिन एकता अपने इस नए शो से उन प्रेमी युवाओं के मन की लालसा को बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं, जिनके लिए प्यार को महसूस करने का मौसम है बारिश का महिना. एकता उस मोहब्बत को  कुछ महीने पहले ही लेकर आ रही हैं. शरमन जोशी और आशा नेगी एकता के इस शो में एक खूबसूरत प्रेमी युवा के रूप में नजर आये हैं. ऐसे दौर में जहाँ टिंडर और फेसबुक पर शुरू होने वाली प्रेम कहानियां पॉपकॉर्न और पिज्जा पर खतम हो जाती है. एकता के इस शो में निर्देशिका नंदिता मेहरा चाय के कप की चुस्कियां वापस लेकर आई हैं, जहाँ आज भी डेट की कहानी पिज्जे से नहीं पकौड़े और वडा पाव पर आकर थमती हो.

हाँ, यह सच है कि कुछ दृश्य में इस प्रेम कहानी में बेवजह की स्टिरयो टाइप घटनाएं दिखाई गई हैं. लेकिन फिर भी उन दर्शकों को यह कहानी आकर्षित करेगी, जो अब भी प्यार में ठहराव को पसंद करते हैं. शो की कहानी गौरवी और अनुज की प्रेम कहानी है. गौरवी एक सामान्य से मीडिल परिवार का हिस्सा है . अनुज डायमंड बिजनेस परिवार से सम्बन्ध रखता है. लेकिन वह लोगों के सामने आकर बात करने में कतराता है. भाई ऋषि और श्रिया है जो सीधे साधे भाई की अच्छाई और मासूमियत का फायदा उठाते हैं. शो के शुरूआती एपिसोड देखें तो आपको कुछ-कुछ एकता कपूर के ही शो बड़े अच्छे लगते हैं से मेल खाती कहानी लगेगी.

शुरूआती प्लाट कुछ ऐसे हैं. लेकिन आगे अनुज और गौरवी की कहानी रोचक होती जाती है. दोनों एक जैसे हैं. दोनों को दुनयावी बातों से मतलब नहीं हैं. दोनों एक जैसे होते हुए भी कैसे एक दूसरे के करीब आते हैं. कहानी उसी के इर्द-गिर्द घूमती है. शो की खासियत है कि शो में दोनों कलाकारों की सादगी आपको आखिर एपिसोड तक बांधे रखती है. कहानी में एक बड़ा ट्विस्ट है. दोनों की प्रेम कहानी पूरी होने के बाद भी अधूरी रहती है. कैसे. यह आपको शो देखने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन बारिश को संदर्भ में रखते हुए यह एक सादगी और सरल लव स्टोरी है.

आशा नेगी ने लंबा ब्रेक लिया है. और अब जब वह लौटी हैं टी उनकी फ्रेशनेस नजर आ रही हैं. ऐसे पारंपरिक किरदार उन्होंने बखूबी निभाया है. शरमन की प्रतिभा यहाँ बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल हुआ है. उन्होंने बहुत ही सहजता से अपना किरदार निभाया है और उन्हें और भी वेब शोज लगातार करते रहने चाहिए. एकता कपूर लगातार अपने वेब शो में अनोखी प्रेम कहानियों को जगह दे रही हैं, जो आम होते हुए भी खास होते हैं. प्रेम कहानियों को लेकर उनका यह अप्रोच प्रभावित कर रहा है.. इन दिनों जब प्यार का मैगी रूप यानी फटाफट प्यार और फटाफट ब्रेक अप वाला दौर हावी है. एकता की ऐसी प्रेम कहानियां यह उम्मीद जगाती हैं कि ऐसी प्रेम कहानी और ऐसे किरदार जिन्दा हैं . ऐसे किरदारों के साथ प्यार और कई जन्म तक साथ निभाने वाली किस्से कहानियों पर अब भी विश्वास बढ़ता है. शो का टाइटिल ट्रैक भी शो के स्वभाव के मुताबिक सुहावना है.

यह भी पढ़ें: Web Review Four more shots please: महिलाओं की आजादी के नाम पर पुराना कॉकटेल

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप