Move to Jagran APP

प्रतिदिन 1 रुपए खर्च करके ZEE5 पर देखिए TV पर टेलीकास्ट होने से पहले अपना फेवरेट शो

अब तक जो आप TV के सामने बैठकर अपने फेवरेट शो और मूवी का मजा ले रहे थे वो चीज अब आप Zee5 पर कभी भी और कहीं भी देख सकते हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 06:03 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 06:14 PM (IST)
प्रतिदिन 1 रुपए खर्च करके ZEE5 पर देखिए TV पर टेलीकास्ट होने से पहले अपना फेवरेट शो
प्रतिदिन 1 रुपए खर्च करके ZEE5 पर देखिए TV पर टेलीकास्ट होने से पहले अपना फेवरेट शो

 इंटरनेट ने जीवन को आसान बना दिया है और यह चीज हम मनोरंजन के क्षेत्र में भी देख सकते हैं। एक क्लिक पर आज हम अपनी पसंद का कोई भी कॉन्टेंट देख सकते हैं। अब जैसे ZEE5 OTT प्लेटफॉर्म को ही ले लीजिए। यहां आपको हर तरह के नए-पुराने सभी कॉन्टेंट मिलेंगे। इस प्लेटफॉर्म की सबसे बड़ी खास बात है कि आप यहां कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य जैसे शो को TV पर टेलीकास्ट होने से पहले देख सकते हैं। यही नहीं, अगर आपको नई-पुरानी फिल्में या वेब सीरीज देखना पसंद है, तो यह आपके लिए सही जगह है। साथ ही, यहां Zindagi व ALTBalaji के शो, कॉमेडी शो और बच्चों के लिए भी कॉन्टेंट की भरमार है, जिसका आप आनंद उठा सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि इन सभी शो और फिल्मों के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं। प्रतिदिन 1 रुपए देकर आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं। कहने का अर्थ यह है कि अब तक जो आप TV के सामने बैठकर अपने फेवरेट शो और मूवी का मजा ले रहे थे, वो चीज अब आप Zee5 पर कभी भी और कहीं भी देख सकते हैं। 

loksabha election banner

आइए विस्तार से जानते हैं इसके फायदे क्या हैं - 

प्रतिदिन 1 रुपए खर्च करके जो चाहे वो देखिए

ZEE5 पर हर तरह के कॉन्टेंट की भरमार है। महिलाएं यहां TV पर आने वाले सभी नए-पुराने सीरियल्स का लुत्फ उठा सकती हैं। बच्चे यहां अपना फेवरेट किड्स शो देख सकते हैं। यदि आपको ‘भाभी जी घर पर हैं’ जैसे कॉमेडी शो पसंद है, तो आप वो भी यहां देख सकते हैं। इसके अलावा आप यहां हिट मूवी और वेब सीरीज का भी आनंद उठा सकते हैं। अगर आप ZEE5 का नया और किफायती प्लान ZEE5 Club लेते हैं, तो इसमें आप 1000 से ज्यादा मूवी और क्लासिक मूवी,  Zindagi व ALTBalaji के शो, किड्स कॉन्टेंट और 90 लाइव TV चैनल को ऑनलाइन देख पाएंगे। इस प्लान पर आप कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य शो को TV पर टेलीकास्ट होने से पहले देख सकेंगे। यूजर्स के लिए यह प्लान 365 रुपए में होगा, जो एक साल तक चलेगा। मतलब आप प्रतिदिन 1 रुपए खर्च करके अपना पसंदीदा TV शो और मूवी देख सकते हैं। बात करें मूवी की तो आप 1920 लंदन, अंदाज, अंजाम, बागी, देसी बॉयज, देवदास, अराधना, हीर रांझा, कंपनी, हे बेबी, हाउसफुल, हम आपके हैं कौन, हीरो नंबर 1, कल आज और कल, खलनायक, स्पाइडर, पार्टनर जैसी हिट फिल्म देख सकते हैं। 

TV पर टेलीकास्ट होने से पहले यहां देखें अपना फेवरेट शो 

बहुत ही कम ऐसे OTT प्लेटफॉर्म हैं, जहां आप लोकप्रिय सीरियल्स या शो को TV पर टेलीकास्ट होने से पहले देख सकते हैं। Zee5 पर आप कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य, भाभी जी घर पर हैं, हप्पू की उलटन पलटन, गुड्डन- तुमसे ना हो पायेगा, कुर्बान हुआ जैसे कई लोकप्रिय हिंदी शो TV पर टेलीकास्ट होने से पहले देख सकते हैं।  यह एक तरह का खास फीचर है। यह फीचर TV पर आपकी निर्भरता को खत्म कर देता है। आप कभी भी और कहीं भी आते-जाते अपने पसंदीदा शो का आनंद ले सकते हैं। हिंदी के अलावा ZEE5 पर 11 अन्य भाषाओं में भी कॉन्टेंट उपलब्ध है। इनमें अंग्रेजी, बंगाली, मलयालम, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, उड़िया, भोजपुरी, गुजराती और पंजाबी शामिल है। इन भाषाओं के शो को भी आप TV पर टेलीकास्ट होने से पहले देख सकते हैं।   

अपनी सुविधा अनुसार कभी भी और कहीं भी कॉन्टेंट देखें

खुद को रिलैक्स महसूस करवाने के लिए आज के समय में हर किसी को मनोरंजन चाहिए। ZEE5 प्लेटफॉर्म पर आप कभी भी और कहीं भी अपना पसंदीदा TV सीरियल्स, शो, मूवी और वेब सीरीज का आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए आपको TV के सामने बैठकर अपने शो के आने का इंतजार करने की जरूरत नहीं है। अगर आप दिन में व्यस्त हैं, तो रात को अपना शो देख सकते हैं। अगर आप वीक-डे में व्यस्त हैं, तो वी-केंड में अपनी फेवरेट फिल्म का मजा ले सकते हैं। इस तरह देखें तो यह प्लेटफॉर्म समय की सारी बाधा को खत्म कर देता है और आपकी सुविधा के अनुसार आपके मनोरंजन के लिए कॉन्टेंट उपलब्ध करवाता है।   

बहुत कम विज्ञापन 

चलते हुए शो में विज्ञापन आ जाए, तो शो देखने का मजा ही किरकिरा हो जा जाता है। आधे घंटे का शो विज्ञापन की वजह से 15 मिनट का हो जाता है। Zee5 इस तरह की झंझट से आपको छुटकारा देता है। इस पर TV की तुलना में न के बराबर विज्ञापन दिखाई देते हैं। अगर आप किफायती प्लान Zee5 Club लेते हैं, तो आप बिना किसी दखलंदाजी वाले विज्ञापनों के मनोरंजन का आनंद ले सकेंगे। यहां आपको पर्सनलाइज्ड और सीमलेस कॉन्टेंट व्यूइंग का एक्सपीरियंस मिलेगा। इस प्लान के तहत आप TV पर देखे जाने वाले शो और मूवी भी देख पाएंगे। 

देश की अधिकांश आबादी अपने सीरियल्स और शो के लिए TV  पर निर्भर है, लेकिन OTT प्लेटफॉर्म ZEE5 ने इसमें बदलाव लाने की पूरी कोशिश की है। इसने किफायती दाम में लोगों को उनका फसंदीदा शो, जो TV पर आता है ऑनलाइन उपलब्ध कराया है। इसके अलावा यहां मूवी, वेब सीरीज और दूसरे शो भी कम दाम में उपलब्ध है। हाल ही में लॉन्च हुआ ZEE5 Club एक ऐसा ही किफायती और कम दाम वाला प्लान है। 

लेखक -  शक्ति सिंह  

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.