Move to Jagran APP

Sardar Udham Trailer: सरदार ऊधम सिंह के किरदार में विक्की कौशल की बेहतरीन परफॉर्मेंस, देखिए ट्रेलर

ट्रेलर की जो बात सबसे अधिक प्रभावित करती है वो है इसकी मेकिंग। फ़िल्म को शूट करने के लिए रूस में लंदन बनाया गया। उस दौर के लंदन को दिखाने के लिए सेट कॉस्ट्यूम और किरदारों को जिस बारीकी के साथ दिखाया गया है वो कमाल है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 01:28 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 07:13 AM (IST)
Sardar Udham Trailer: सरदार ऊधम सिंह के किरदार में विक्की कौशल की बेहतरीन परफॉर्मेंस, देखिए ट्रेलर
Vicky Kaushal as and in Sardar Udham. Photo- Instagam

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेज़न प्राइम वीडियो पर आ रही सरदार ऊधम का ट्रेलर गुरुवार को मुंबई में लॉन्च किया गया। इस फ़िल्म में विक्की कौशल क्रांतिकारी ऊधम सिंह के किरदार में हैं, जिन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला ब्रिटिश हुकूमत से बदला लेने के लिए 21 सालों तक इंतज़ार किया और लंदन पहुंच गये थे। 

loksabha election banner

ट्रेलर में बताया गया है कि उन्होंने 1650 राउंड गोलियां चलाईं। सरदार उधम ने केवल 6 फायर किए, लेकिन उन 6 फायरों का असर स्वतंत्रता सेनानियों और उनके बाद की पीढ़ियों के दिलों में गहराई से उतर गया। ट्रेलर में सरदार ऊधम सिंह के ज़िंदगी और उस गुस्से की झलक मिलती है, जो सरदार ऊधम सिंह 21 सालों तक सीने में दबाये रखे थे। 1919 का जलियांवाला बाग नरसंहार भारत की आज़ादी के इतिहास की क्रूरतम और जघन्य घटनाओं में शामिल है। 

ट्रेलर की जो बात सबसे अधिक प्रभावित करती है, वो है इसकी मेकिंग। फ़िल्म को शूट करने के लिए रूस में लंदन बनाया गया। पीरियड फ़िल्म होने की वजह से उस दौर के लंदन को दिखाने के लिए सेट, कॉस्ट्यूम और किरदारों को जिस बारीकी के साथ दिखाया गया है, वो उनकी निर्देशकीय क्षमता को दिखाता है। सरदार ऊधम सिंह के किरदार में विक्की कौशल जम रहे हैं और इस किरदार के लिए जो भावनात्मक गहराई चाहिए, वो उनके हाव-भाव से झलक रही है।

फ़िल्म का निर्माण रॉनी लाहिरी और शील कुमार ने किया है। फ़िल्म में शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन भी अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे, जबकि अमोल पाराशर स्पेशल अपीयरेंस में दिखेंगे। फ़िल्म 16 अक्टूबर को प्राइम पर स्ट्रीम की जा रही है। विक्की कौशल ने कहा, "सरदार ऊधम सिंह की कहानी एक ऐसी कहानी है, जिसने मुझे बहुत रोमांचित और प्रेरित किया। यह स्ट्रेंथ, दर्द, जुनून, असाधारण साहस, बलिदान और ऐसे कई मूल्यों को रिप्रेजेंट करता है जिनके साथ मैंने फिल्म में अपने किरदार के माध्यम से न्याय करने की कोशिश की है।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.