Move to Jagran APP

Mumbai Diaries 26/11 Trailer: प्राइम की वेब सीरीज़ में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के साहस को सलाम, ट्रेलर देखकर सिहर उठेंगे

ट्रेलर के दृश्य सिहराने वाले हैं और सोचने के लिए विवश करते हैं। इस सीरिज में कोंकणा सेन शर्मा मोहित रैना टीना देसाई श्रेया धनवंतरी सत्यजीत दुबे नताशा भारद्वाज मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी प्रमुख किरदारों में नज़र आएंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 07:49 AM (IST)
Mumbai Diaries 26/11 Trailer: प्राइम की वेब सीरीज़ में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के साहस को सलाम, ट्रेलर देखकर सिहर उठेंगे
Mohit Raina and Konkona Sen Sharma. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। अमेज़न प्राइम वीडियो ने बुधवार को 26/11 मुंबई अटैक्स से प्रेरित फिक्शनल मेडिकल ड्रामा वेब सीरीज़ मुंबई डायरीज़ 26/11 का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया, जिसमें हमले के दौरान अस्पताल में डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ के सामने पेश आयीं मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों को दिखाया गया है। एक तरफ़ आतंकवादी अपनी गोलियों से मानवता की धज्जियां उड़ा रहे थे, वहीं दूसरी तरफ़ अस्पताल में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ मरने और मारने वालों में फ़र्क किये बिना जान बचाने में जुटे थे। 

loksabha election banner

इस सीरीज़ का निर्माण निखिल आडवाणी और एमी एंटरटेनमेंट की मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी ने किया है, जबकि निखिल आडवाणी के साथ निखिल गोंसाल्विस ने सह लेखन और निर्देशन किया है। सीरीज़ में डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स और अस्पताल के कर्मचारियों की अनकही कहानी को दिखाया जाएगा, जिसकी झलक ट्रेलर में नज़र आती है।

ट्रेलर के दृश्य सिहराने वाले हैं और सोचने के लिए विवश करते हैं। इस सीरिज में कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी प्रमुख किरदारों में नज़र आएंगे। सीरीज़ में 26 नवम्बर 2008 की रात हुई आतंकी घटना के दूसरे पहलुओं को भी समेटा गया है, मगर सीरीज़ डॉक्टरों के नज़रिए से कही गयी है। यह पहली बार है, जब इस घटना को डॉक्टरों के नज़रिए से दिखाया गया है। सीरीज़ 9 सितम्बर को प्राइम वीडियो पर रिलीज़ की जाएगी।

 

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

साहस को सलाम कार्यक्रम में हुआ ट्रेलर लॉन्च

ट्रेलर लॉन्च कार्यक्रम मुंबई के आइकॉनिक गेटवे ऑफ इंडिया पर आयोजित किया गया था, जिसमें डॉक्टरों और पुलिस बल की बहादुरी, प्रतिबद्धता और निस्वार्थ बलिदान के लिए श्रद्धांजलि दी गयी। 'साहस को सलाम' कार्यक्रम में महाराष्ट्र सरकार में पर्यावरण, पर्यटन और प्रोटोकॉल मंत्री आदित्य ठाकरे शामिल हुए। अमेज़न प्राइम वीडियो की इंडिया ओरिजिनल्स हेड अपर्णा पुरोहित और निर्माता-निर्देशक निखिल आडवाणी सहित सीरीज़ के कलाकारों की उपस्थिति में मुंबई के प्रमुख नायकों के अमूल्य बलिदान को याद किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.