नई दिल्ली, जेएनएन। देश में आज लोहड़ी का पर्व धूम-धाम से मनाया जा रहा है। कल शुक्रवार को मकर संक्रांति और पोंगल जैसे पर्व मनाए जाएंगे। अगर हालात सामान्य होते तो इस बार मकर संक्रांति और पोंगल पर राधे श्याम सिनेमाघरों में रिलीज होती। प्रभास और पूजा हेगड़े स्टारर फिल्म की रिलीज बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर स्थगित कर दी गयी, क्योंकि देश के ज्यादातर राज्यों में महामारी को थामने के लिए एहतियाती उपायों के तहत प्रतिबंध लगाये गये हैं, जिसके चलते सिनेमाघरों 50 फीसदी क्षमता के साथ चल रहे हैं या फिर बंद कर दिये गये हैं। राधे श्याम इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार है और कई भाषाओं में रिलीज होने वाली थी। सिनेमाघरों में फिल्में भले ही ना आ रही हों, मगर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर मनोरंजन की कोई कमी नहीं है। इस हफ्ते विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर कई दिलचस्प फिल्में और वेब सीरीज आ रही हैं। 

12 जनवरी

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मारवल स्टूडियोज की एटरनल्स स्ट्रीम हो चुकी है। यह फिल्म दिसम्बर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी कुछ ऐसे जीवों के बारे में है, जो प्राचीन काल से लौटकर आ जाते हैं और फिर इनसे दुनिया को बचाने के लिए कुछ नये सुपरहीरो जुटते हैं। फिल्म में एंजेलिना जोली, जेमा चैन, रिचर्ड मैडन, कुमैल ननजियानी, लॉरेन रिडलॉफ, ब्रायन टायरी हेनरी, सलमा हेक मुख्य किरदारों में दिखेंगे। फिल्म अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में भी स्ट्रीम की गयी है।

13 जनवरी

रंजिश ही सही वेब सीरीज वूट सिलेक्ट पर रिलीज हो गयी है। हिंदी सिनेमा के गोल्डन पीरियड में सेट इस कहानी में ताहिर राज भसीन (शंकर), अमृता पुरी (अंजू) और अमाला पॉल (आमना) मुख्य भूमिकाओं में हैं। कहानी एक उभरते हुए फिल्ममेकर और उसके निजी संबंधों की है, जिसे एक अदद कहानी की तलाश है।

View this post on Instagram

A post shared by Voot Select (@vootselect)

अमृता पुरी, ताहिर की पत्नी के किरदार में हैं, जबकि अमाला पॉल प्रेमिका बनी हैं। ट्रेलर में इन तीनों पात्रों के बीच रिश्तों की पगडंडी से होते हुए फिल्ममेकर की कहानी की तलाश दिखायी गयी है। इस वेब सीरीज के क्रिएटर महेश भट्ट हैं, जबकि लेखन निर्देशन पुष्पदीप भारद्वाज ने किया है। वहीं, सीरीज का निर्माण मुकेश भट्ट और जियो स्टूडियोज ने किया है।

14 जनवरी

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म पुष्पा- द राइज पिछले हफ्ते तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में प्राइम वीडियो पर आ चुकी है और अब इस हफ्ते 14 जनवरी को इसका हिंदी वर्जन प्राइम पर स्ट्रीम कर दिया जाएगा, जिसका फैंस को बेसब्री से इंतजार था। पुष्पा ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मेडिकल क्राइम ड्रामा ह्यूमन रिलीज होगा। इस शो का निर्माण-निर्देशन विपुल शाह और मोजेज सिंह ने किया है। शो में शेफाली शाह और कीर्ति कुल्हरी मुख्य भूमिकाओं में हैं। ह्यूमन दवाओं के मानवीय परीक्षण और इसको लेकर होने वाले कालें धंधे पर आधारित है।

View this post on Instagram

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

नेटफ्लिक्स पर यह काली काली आंखें वेब सीरीज रिलीज होगी। इस रोमांटिक क्राइम थ्रिलर में ताहिर राज भसीन, श्वेता त्रिपाठी, आंचल सिंह, सौरभ शुक्ला, बृजेंद्र काला और अरुणोदय सिंह अहम किरदारों में हैं। सिद्धार्थ सेनगुप्ता निर्देशित शो की कहानी पॉलिटिशियन की बेटी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक लड़के से शादी करने के लिए कुछ भी कर सकती है और लड़का उससे बचने के लिए।

Edited By: Manoj Vashisth