नई दिल्ली, जेएनएन। देशभर में कोरोना मामलों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी के कारण कई राज्यों में सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किये जा रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में बंद कर दिये गये हैं। इस स्थिति को देखते हुए इस शुक्रवार कोई फिल्म सिनेमाघर में नहीं आ रही। 7 जनवरी को एसएस राजामौली की RRR रिलीज होने वाली थी, जो अब स्थगित कर दी गयी है। ऐसे में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स एक बार फिर दर्शकों के लिए मनोरंजन की खुराक लेकर तैयार हैं। इस वीकेंड देखने के लिए विभिन्न प्लेटफॉर्म्स पर फिल्मों और वेब सीरीज की लम्बी कतार है। अल्लू अर्जुन की पुष्पा- द राइज और आयुष्मान खुराना की चंडीगढ़ करे आशिकी जैसी फिल्में इस वीकेंड दर्शकों के लिए ओटीटी पर उपलब्ध रहेंगी।

नेटफ्लिक्स पर सात जनवरी आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर की फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी भी स्ट्रीम कर दी गयी। यह फिल्म 10 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इसके अलावा पोस्ट-एपोकैलिप्टिक साइंस फिक्शन थ्रिलर फिल्म मदर/एंड्राइड आ रही है। इस अमेरिकन फिल्म का लेखन-निर्देशन मैटसन टोमलिन ने किया है। फिल्म में क्लोई ग्रेस मोरेट्ज, एलगी स्मिथ और राउल कैस्टिलो मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसकी कहानी एक कम उम्र मां और उसके पति के संघर्ष पर आधारित है, जो एंड्रॉइड नियंत्रित दुनिया में अपनी सुरक्षा के लिए भटक रहे हैं। इके अलावा स्लेंडर मैन भी सात जनवरी को रिलीज होगी। 6 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर द वेस्ट लैंड रिलीज हो चुकी है।

View this post on Instagram

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते की सबसे बड़ी रिलीज पुष्पा- द राइज पार्ट वन है, जो अमेजन प्राइम वीडियो पर 7 जनवरी को रात 8 बजे स्ट्रीम कर दी जाएगी। यह फिल्म सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन कर चुकी है और अभी भी रेस में बनी हुई है। अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना अभिनीत फिल्म प्राइम पर फिलहाल तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में उपलब्ध रहेगी। हिंदी दर्शकों के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा या उन्हें सबटाइटल्स के साथ फिल्म देखनी होगी।

View this post on Instagram

A post shared by MX Player (@mxplayer)

सात जनवरी को एमएक्स प्लेयर पर वेब सीरीज कैम्पस डायरीज रिलीज होगी। इस सीरीज में हर्ष बेनीवाल, ऋत्विक सहोर, सलोनी पटेल, अभिनव शर्मा, सृष्टि गांगुली रिंदानी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। प्रेम मिस्त्री और अभिषेक यादव ने इसे क्रिएट किया है। यह कॉलेज के दोस्तों और उनके संबंधों की कहानी है।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

सात जनवरी को Zee5 पर कॉमेडी ड्रामा सीरीज कौन बनेगी शिखरवती आ रही है। इस सीरीज में नसीरुद्दीन शाह मुख्य किरदार में नजर आएंगे। साथ में रघुबीर यादव, लारा दत्ता, सोहा अली खान, कृतिका कामरा, अन्या सिंह, साइरस साहूकार और वरुण ठाकुर भी अहम किरदारों में दिखेंगे। सीरीज में नसीरुद्दीन शाह राजस्थान में स्थित राजा मृत्युंजय के रोल में हैं, जिनकी माली हालत अब ठीक नहीं है और उन पर करोड़ों का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है।

View this post on Instagram

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

सोनी लिव पर सात जनवरी को ब्राजिलियन पीरियड ड्रामा सीरीज पासपोर्ट टू फ्रीडम रिलीज हो रही है। यह ब्राजिलियन कॉनसुलेट में काम करने वाली अधिकारी एरेसी डे करवाल्हो की कहानी है, जो दो साल से ज्यूज को जे मोहर के बिना पासपोर्ट जारी कर रही है। जे मोहर वाले पासपोर्ट का मतलब है कि उन्हें यात्रा नहीं करने दी जाएगी और कंसंट्रेशन कैम्प में भेज दिया जाएगा, जो उनके लिए नर्क की तरह हैं। जेयमी मोंजारडिम निर्देशित शो में सोफी शेरले, रोड्रिगो लोम्बार्डी, पीटर केटनेथ और गैब्रिएला पेट्री मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह शो अंग्रेजी भाषा में है।

Edited By: Manoj Vashisth