नई दिल्ली, जेएनएन। आखिरकार, साल 2021 को अलविदा कहने का वक्त आ ही गया। कोरोना वायरस पैनडेमिक के चलते सिनेमाघरों की बंदी के कारण ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए यह साल बेहतरीन रहा है। कई बड़ी बॉलीवुड फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के जरिए दर्शकों तक पहुंचीं।

साल के आखिरी महीनों में हालात कुछ सुधरे तो फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं, मगर दिसम्बर की विदाई के साथ-साथ एक बार फिर ओमिक्रोन के बढ़ते मामले चिंता बढ़ा रहे हैं, जिसके चलते 31 दिसम्बर को रिलीज होने वाली शाहिद कपूर की फिल्म जरसी की रिलीज टल गयी है। ऐसे में नजरें एक बार फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर टिकी हैं। आइए, नये साल की तैयारियों के बीच जानते हैं कि 2021 के आखिरी हफ्ते में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर क्या-क्या आ रहा है।

29 दिसम्बर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर द बुक ऑफ बोबा फेट रिलीज होगी। यह एक स्टार एडवेंचर सीरीज है, जो बाउंटी हंटर बोबा फेट और मर्सिनरी फेनेक शैंड के कारनामों को दिखाएगी। इस सीरीज में टेमुएरा मोरिसन और मिंग-ना वेन मुख्य भूमिकाओं में हैं। सात एपिसोड्स की सीरीज हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और अंग्रेजी में स्ट्रीम की जाएगी।

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

नये साल का स्वागत करने के लिए जी5 ने अपनी लाइब्रेरी में 3 नई हिंदी फिल्में जोड़ी हैं। तीनों फिल्में 31 दिसम्बर को प्लेटफॉर्म पर आएंगी। इनमें से एक फिल्म दिवंगत इरफान खान की है, जो रिलीज नहीं हो सकी थी। इस फिल्म का नाम है- मर्डर ऐट तीसरी मंजिल 302। जैसा कि शीर्षक से जाहिर है, यह कत्ल के इर्द-गिर्द घूमती एक सस्पेंस-थ्रिलर है। फिल्म का निर्देशन नवनीत बाज सैनी ने किया है। फिल्म में रणवीर शौरी भी एक किरदार में हैं। इस फिल्म के अलावा वाह जिंदगी और टर्टल रिलीज होंगी। इन दोनों फिल्मों में संजय मिश्रा मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

31 दिसम्बर को नेटफ्लिक्स पर बेहद लोकप्रिय वेब सीरीज कोबरा काय का चौथा सीजन स्ट्रीम किया जाएगा।  यह सीरीज कराटे किड फिल्मों को कुछ सालों के अंतराल के बाद आगे बढ़ाती है। सीरीज में मुख्य किरदार उन्हीं दोनों कलाकारों ने निभाये हैं, जो कराटे किड फिल्मों में लीड रोल्स में थे। कोबरा काय की कहानी इन दोनों मुख्य किरदारों के मिडिल एज में पहुंचने के बाद शुरू होती है। चौथे सीजन में दोनों प्रतिद्वंद्वी किरदार एक कॉमन दुश्मन से लड़ते दिखेंगे। इस सीरीज की एक नॉस्टलजिक वैल्यू है। इसके अलावा द लॉस्ट डॉटर, स्टे क्लोज और सील टीम फिल्में भी 31 दिसम्बर को नेटफ्लिक्स पर आ रही हैं।

View this post on Instagram

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

सोनी-लिव पर 31 दिसम्बर को आ रही अ वेरी ब्रिटिश स्कैंडल एक कॉमेडी-ड्रामा सीरीज है। इस सीरीज में 1963 का बहुचर्चित मारग्रेट कैम्बेल डायवोर्स केस को कवर किया गया है। 

Edited By: Manoj Vashisth